अयोध्या: राम मंदिर परिसर में चली एके-47, पीएसी कमांडो लखनऊ रेफर, हड़कंप

अयोध्या: राम मंदिर परिसर में चली एके-47, पीएसी कमांडो लखनऊ रेफर, हड़कंप

अयोध्या। राम जन्मभूमि परिसर में मंगलवार की शाम एक पीएसी कमांडो को एक-47 की गोली लग गई। गोली उसके बाई तरफ सीने से होते हुए पार हो गई। गंभीर हाल में कमांडो को श्रीराम अस्पताल और फिर मेडिकल कॉलेज दर्शन नगर ले जाया गया। स्थिति नाज़ुक होने के बाद उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया है। पुलिस छानबीन में जुटी हुई है।

लखनऊ की 32 बटालियन पीएसी के जवानों की ड्यूटी राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा में लगाई गई है। इसी बटालियन के ए दल के प्लाटून कमांडर रामप्रसाद (50) पुत्र अवसान कमांडो के रूप में तैनात थे। मंगलवार शाम लगभग 6 बजे कमांडो को परिसर स्थित पीएसी पोस्ट में ही संदिग्ध हाल में एक-47 की गोली लग गई। मौके पर मौजूद साथी जवान व परिसर की सुरक्षा में तैनात कर्मियों ने परिसर में फायरिंग की आवाज सुनी तो हलचल मच गई। आस-पास के लोग दौड़े और मामले की जानकारी अधिकारियों को दी। साथी जवानों ने घायल कमांडो को तत्काल श्रीराम अस्पताल पहुंचाया। श्री राम अस्पताल के इमरजेंसी ड्यूटी पर चिकित्सक ने कमांडो को तत्काल मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

मेडिकल कॉलेज दर्शन नगर पहुंचने पर डाक्टरों ने परीक्षण और एक्सरे कराया तो पता चला की गोली आरपार होने के चलते बाहर निकल गई है। इसके बाद सर्जन डॉक्टर एसपी बंसल की टीम ने जीवन रक्षक प्रक्रिया शुरू की, लेकिन हालत गंभीर देख लखनऊ मेडिकल कॉलेज के रेफर कर दिया। घायल कमांडो मूल रूप से परिक्षेत्र के अमेठी जनपद स्थित जायस थाना क्षेत्र के अचलपुर गांव का निवासी है। लगभग 6 माह से यहां राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात था।

दर्शन नगर मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी प्रभारी डॉक्टर विनोद कुमार आर्य का कहना है कि कमांडो राम प्रसाद को गोली सीने के बाएं तरफ लगी थी और सीधी पीछे से निकल गई। सर्जन की टीम ने अपनी तरफ से पूरा प्रयास किया, लेकिन हालत गंभीर देख कमांडो को लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर करना पड़ा। राम जन्मभूमि थाने के प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र पांडे ने बताया कि पोस्ट में ही असलहा साफ करने के दौरान गोली चलने से कमांडो घायल हुआ है।

परिसर की सुरक्षा में तैनात पीएसी के 32 बटालियन के एक कमांडो को गोली लगी है। घायल कमांडो को उपचार के लिए भिजवाया गया है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

                                                                                                                  पंकज पांडेय, एसपी सुरक्षा

यह भी पढे़ं: lok sabha election 2024: प्रबुद्ध सम्मेलन के जरिए क्लीन स्वीप का संकल्प लेकर मैदान में उतरेंगे सीएम योगी