लखनऊ: सैकड़ों कर्मचारियों ने मांगे अपने रूपये, नगर निगम को लिखा पत्र

लखनऊ: सैकड़ों कर्मचारियों ने मांगे अपने रूपये, नगर निगम को लिखा पत्र

लखनऊ, अमृत विचार। राजधानी स्थित नगर निगम में करीब 2 हजार कर्मचारियों को भविष्य निधि का पैसा नहीं मिल पा रहा है। इतना ही नहीं राष्ट्रीय बचत पत्र के रूप में की गई कटौती का भुगतान भी नहीं हो पाया है। कर्मचारियों की इन समस्याओं को देखते हुये नगर निगम कर्मचारी संघ ने नगर आयुक्त को पत्र लिखा है। पत्र में कर्मचारियों का भुगतान जल्द से जल्द कराने की मांग की गई है।

दरअसल, साल 2021 से पहले तक निकाय कर्मचारियों के मूल वेतन से 10 प्रतिशत की कटौती भविष्यनिधि के तौर पर होती थी, लेकिन राष्ट्रीय पेंशन योजना (एनपीएस) लागू होने के बाद कटौती का पैसा उसमें जमा होने लगा। ऐसे में कर्मचारियों ने  2021 से पहले हुई जमा हुई भविष्यनिधि का अपना पैसा देने की मांग की, लेकिन वह पैसा नहीं मिल सका है। यह जानकारी नगर निगम कर्मचारी संघ के अध्यक्ष आनन्द वर्मा ने दी है।

उन्होंने बताया कि अन्य निकायों में कर्मचारियों को भविष्यनिधि के तौर पर जमा पैसा दिया जा चुका है। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि रष्ट्रीय बचत पत्र का पैसा भी कर्मचारियों को नहीं दिया गया है। कर्मचारियों को भविष्य निधि और एनएससी का भुगतान कराया जाये। इसकी मांग नगर आयुक्त से की गई है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: शिवसेना शिंदे गुट ने की 8 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, जानें किसे कहां से मिला टिकट