लखनऊ: करोड़ों हड़पने वाला AAP का पूर्व जिलाध्यक्ष गिरफ्तार, फर्जी दस्तावेज तैयार कर बेचे करोड़ो के फ्लैट

लखनऊ: करोड़ों हड़पने वाला  AAP का पूर्व जिलाध्यक्ष गिरफ्तार, फर्जी दस्तावेज तैयार कर बेचे करोड़ो के फ्लैट

लखनऊ, अमृत विचार। सरोजनीनगर पुलिस ने जालसाजी कर करोड़ो रुपये हड़पने वाले आरोपी आम आदमी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष व सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी रहे रोहित श्रीवास्तव को जेल भेज दिया। रोहित जिस कंपनी में नौकरी करता था। वहां के मालिकों को फर्जी दस्तावेज तैयार कर करोड़ों के फ्लैट बेच रुपये हड़प लिये थे।

पुलिस उपायुक्त दक्षिणी तेज स्वरूप ने बताया रोहित शारदानगर एलडीए कालोनी आशियाना का रहने वाला है। वह मेसर्स रेडिएंट बिल्डकान प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में कई सालों से नौकरी करता था। कंपनी मालिकों को विश्वास में लेकर करीबी बना था। एडीसीपी शशांक सिंह ने बताया भरोसा करने का लाभ उठा रोहित ने बोर्ड रेजुलेशन मीटिंग का फर्जी प्रपत्र तैयार किया।

फिर मेसर्स रेडिएंट बिल्डकान कंपनी से संबंधित मरीना हाइट्स अपोजिट किला चंडीगढ़ खरड रोड में कई फ्लैट, शोरूम और भूखंड बेच दिए। यह संपत्ति बेच करोड़ों रुपये हड़प अपनी पत्नी और साथी अंकित श्रीवास्तव की मदद से ठिकाने लगा दिये। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि कंपनी मालिकों द्वारा उसे डिजिटल हस्ताक्षर करने समेत अन्य अधिकार दिए गए थे। इसी का लाभ उठा गड़बड़ी की।-

कंपनी के कार्यालय से चुराये थे दस्तावेज और मोहरें

इंस्पेक्टर सरोजनीनगर शैलेंद्र गिरी ने बताया कि रोहित ने अमौसी में कंपनी के कार्यालय में फर्म से संबंधित मरीना हाइट्स परियोजना की मूल प्रतियां और कुछ मोहरें चोरी की थी। उसी से फर्जी दस्तावेज तैयार कर धोखाधड़ी की थी। कंपनी मालिक की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई थी। तब से आरोपी फरार था। गुरुवार को नदरगंज चौकी प्रभारी सुमित बालियान ने टीम के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया।

समर्थन में आये थे केजरीवाल

रोहित जब सरोजनीनगर विधानसभा से आम आदमी पार्टी का प्रत्याशी था तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी लखनऊ में उसके पक्ष में वोट मांग जनसभा को संबोधित किया था।

यह भी पढ़ें:-खुलासा: चौकीदार ने ही साथियों संग विदेशी शिक्षिका को बंधक बना की थी लूट, चार गिरफ्तार