मुख्तार के जनाजे में नारेबाजी करने वालों पर होगी कार्रवाई, हजारों की जुटी थी भीड़ 

मुख्तार के जनाजे में नारेबाजी करने वालों पर होगी कार्रवाई, हजारों की जुटी थी भीड़ 

गाजीपुर /लखनऊ, अमृत विचार। शनिवार को मुख्तार अंसारी को उनके पैतृक निवास युसूफपुर मोहम्मदाबाद के निकट कालीबाग स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया। इससे पहले मुख्तार के पैतृक आवास से सुबह के समय जनाजा निकाला गया जिसमें उनके सांसद भाई अफजाल अंसारी, पुत्र उमर अंसारी और भतीजे विधायक सुहेब अंसारी समेत परिवार के सदस्य तथा समर्थक शामिल रहे। उनके बड़े भाई एवं पूर्व विधायक सिगबतुल्लाह अंसारी समेत परिवार और रिश्‍तेदार भी जनाजे में शामिल हुए। इस दौरान कब्रिस्तान पहुँची भीड़ ने नारे भी लगाये।

गाज़ीपुर डीएम आर्यका अखौरी ने बताया कि जिन भी लोगों ने नारेबाजी की है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि पूरे जनाजे के दौरान वीडियोग्राफी कराई गई है, जिससे नारे लगाने वालों को चिह्नित कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।   

जनाजे के साथ चल रही भारी भीड़ सुरक्षाकर्मियों को धक्का देकर कब्रिस्तान अंदर घुस गई। उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया। मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी ने कब्रिस्‍तान पहुंचकर लोगों को समझाया कि भीड़ एकत्र न करें और शांति बनाये रखने की अपील की। बाद में सिगबतुल्लाह भी वहां पहुंचे। जनाजे की नमाजों के बाद कालीबाग कब्रिस्तान में अंसारी का शव दफनाया गया। सबसे पहले, मुख्तार के पैतृक आवास के निकट मैदान में भी नमाज पढ़ी गई। बाद में भी नमाज अदा की गयी।

ये भी पढ़ें -मां की कब्र के पास दफनाया गया मुख्तार का शव, परिजनों ने दी मिट्टी