Hamirpur Fire: शार्ट सर्किट से लगी आग...छह बीघे की गेहूं की फसल जलकर खाक

हमीरपुर में शार्ट सर्किट से गेहूं की फसल में आग लग गई

Hamirpur Fire: शार्ट सर्किट से लगी आग...छह बीघे की गेहूं की फसल जलकर खाक

हमीरपुर, मौदहा, अमृत विचार। कोतवाली क्षेत्र के दो स्थानों में गेहूं के खेत में आग लगने से एक किसान के छह बीघे की खड़ी फसल धू-धू कर जलगयी। इस से तकरीबन दो लाख की क्षति हुई। फायर ब्रिगेड के देर से पहुंचने पर किसानों ने नाराजगी जताई। वहीं कोतवाली क्षेत्र के चकदहा गांव में अज्ञात कारणों से लगी आग से 4 बीघे कटे खेत की पराली जल गई।

पिपरौंदा गांव निवासी रमेश कुटार पुत्र दरबारी के निजी नलकूप के पास स्थित खेतों में कटने के लिए गेहूं की फसल तैयार खड़ी थी। लेकिन खेतों के ऊपर से निकली बिजली की हाईटेंशन लाइन के झूलते तारों से हुए शार्ट सर्किट से निकली आग की चिंगारी से किसान की गेहूं की खड़ी फसल में आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

हालांकि ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने की हर सम्भव प्रयास किया। साथ ही फायर ब्रिगेड को सूचना दी। लेकिन फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचने में देरी कर दी। जिससे किसानों ने खासी नाराजगी जताई। जब तक ग्रामीणों और फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया तब तक रमेश की छह बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर खाक हो गई।

सूचना पर पहुंची राजस्व विभाग की टीम ने आग से हुए नुकसान का आंकलन शुरू कर दिया है। उधर चकदहा गांव के किसान शिवकरन के गेहूं की फसल कल ही हार्वेस्टिंग की गई थी। अज्ञात कारणों से उसमें आग लग गई। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाकर अन्य किसानों की फसल बचाई। 

ये भी पढ़ें- Banda: महिला जज को रजिस्टर्ड डाक से मिली जान से मारने की धमकी...पुलिस को पत्र देकर जान का बताया खतरा