शाहजहांपुर: बाबा तरसेम सिंह के हत्यारोपियों के यूपी में छिपे होने की आशंका, पीछे लगी एसटीएफ

शाहजहांपुर: बाबा तरसेम सिंह के हत्यारोपियों के यूपी में छिपे होने की आशंका, पीछे लगी एसटीएफ

शाहजहांपुर, अमृत विचार। बाबा तरसेम सिंह के हत्यारोपी दोनों शूटरों के यूपी में छिपे होने की आशंका है। उत्तराखंड एसटीएफ शूटरों के पीछे लगी हुई है। दोनों आरोपी बचने के लिए भागते फिर रहे हैं। शाहजहांपुर में हत्यारोपियों के मददगारों के होने की आशंका है। बताया जा रहा है कि बाबा तरसेम के विरोधी खेमे के कुछ लोग शाहजहांपुर में रहते हैं। जिसके चलते शाहजहांपुर हॉटस्पॉट बना हुआ है। 

बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड में शामिल सर्वजीत सिंह ने शाहजहांपुर से लेकर पंजाब तक वारदातें की हैं। उसकी अंतिम लोकेशन पीलीभीत जिले के बरखेड़ा में मिली थी, जिसके चलते उसके यूपी में छिपे होने की आशंका है। बाबा तरसेम सिंह की हत्या में बाइक चला रहे आरोपी सर्वजीत सिंह ने वर्ष 2011 से अपराध की दुनिया में कदम रखा था। सर्वजीत पर पुवायां क्षेत्र में डकैती डालने और हत्या करने का केस दर्ज हुआ था। उसके बाद पंजाब के अलग-अलग थानों में उसके खिलाफ मुकदमे दर्ज हुए। 

पंजाब में सर्वजीत के खिलाफ चोरी, नशे की तस्करी, फायरिंग, मारपीट, अवैध असलहा रखने के मुकदमे दर्ज हैं। सर्वजीत के खिलाफ उसके मूल गांव मियाविंड में उसके गांव के ही लोगों के साथ झगड़े और मारपीट के मामले दर्ज हैं। सर्वजीत और दूसरे आरोपी अमरजीत सिंह की अंतिम लोकेशन सीसीटीवी फुटेज में पीलीभीत के बरखेड़ा में मिली थी। इससे संभावना है कि सर्वजीत अपने पुराने ठिकाने की ओर जा रहा है। 

इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि शाहजहांपुर में ही आरोपियों का कोई मददगार हो। इसी के चलते एसटीएफ की टीमें जिले में छापामारी कर रही हैं। बंडा, निगोही और पीलीभीत के बिलसंडा में छापामारी हत्या से जुड़े षड्यंत्रकारी और शूटरों को पनाह देने को लेकर की गई है। 

सर्वजीत सिंह की कथित पोस्ट आई सामने
बाबा तरसेम सिंह की हत्या के बाद मुख्य आरोपी सर्वजीत सिंह ने कथित तौर पर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालकर हत्या की जिम्मेदारी ली थी। अब हत्यारों की तरफ से कथित तौर पर एक और पोस्ट सोशल मीडिया पर डाली गयी है। पोस्ट में सर्वजीत की तरफ से लिखा गया है कि हम ठीक- ठाक ढाका, बांग्लादेश पहुंच चुके हैं।

हमारे परिवार को पुलिस परेशान न करे, हम सही समय आने पर खुद को अकाल तख्त साहिब में पेश कर देंगे। पोस्ट की लोकेशन भी ढाका, बांग्लादेश की है। यह भी माना जा रहा है कि पोस्ट से पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है। फिलहाल पुलिस इस पोस्ट की सत्यता की जांच कर रही है। 

भागने में प्रयोग कर सकते हैं खीरी वाला रास्ता
आशंका है कि शूटर शाहजहांपुर-लखीमपुर खीरी के रास्ते नेपाल की ओर भाग सकते हैं। ज्यादा आशंका है कि आरोपी नेपाल भागने के लिए लखीमपुर खीरी के रास्ते का प्रयोग करें। ऐसे में पुलिस ने नेपाल से सटे बार्डर पर भी अलर्ट कर रखा है। उत्तराखंड ऊधमसिंह नगर के एसएसपी डा. मंजूनाथ टीसी ने बीते दिनों शूटरों को जल्द गिरफ्तार किए जाने की बात कही थी। 

क्षेत्र से दो लोगों को उत्तराखंड पुलिस द्वारा अपने साथ ले जाने की सूचना तो मिली है, लेकिन वहां की पुलिस ने थाने में कोई जानकारी नहीं दी है। आमद भी नहीं कराई है।- राकेश कुमार मौर्य, इंस्पेक्टर बंडा

ये भी पढ़ें- वाचर की मौत का मामला: परिजनों का अंतिम संस्कार से इंकार, छह लाख नगद और बेटे के लिए नौकरी की मांग