''जागो रे जागो मतदाता''..., सब काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो, बहराइच में निकली मतदाता जागरुकता शपथ

''जागो रे जागो मतदाता''..., सब काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो, बहराइच में निकली मतदाता जागरुकता शपथ

बहराइच, अमृत विचार। ‘‘जागो रे जागो मतदाता’’ लोकसभा सामान्य निर्वाचन के मतदान में जनपद के शत-प्रतिशत नवीन व युवा मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी मोनिका रानी के निर्देश पर जिला मुख्यालय पर आयोजित ‘‘नवीन मतदाता मैराथन’’ को नोडल अधिकारी (स्वीप)/मुख्य विकास अधिकारी रम्या आर. ने हरी झण्डी दिखाकर कलेक्ट्रेट परिसर से रवाना किया। 

नवीन मतदाता मैराथन कलेक्ट्रेट से रवाना होकर पानी टंकी, जेल रोड, पुलिस लाईन से श्री गुरूनानक चौक होते हुए इन्दिरा गांधी स्टेडियम, बहराइच में सम्पन्न हुई। रैली में शामिल छात्र-छात्राएं नारा लगा रहे थे कि युवाओं का मतदान है बढ़ाना, मतदान का प्रतिशत है उठाना, लोकतंत्र सशक्त बनेगा अपना, यह बात है जन-जन को समझाना। 

लोकतंत्र की शान है मतदान, महिलाओं का अभिमान है मतदान, युवाओं का अधिकार है मतदान, सभी की आशाओं का सम्मान है मतदान ‘‘चुनाव लोकतंत्र की धरोहर, इसमें मतदान की आयी लहर मनोहर, सूझ-बूझ से करें मतदान, यही है स्वतंत्रता का उपहार, सभी के खुश रहने का यही है एकमात्र सुविचार, लोगों को वोट का महत्व बताना है, मतदान को शत-प्रतिशत बनाना है, जिससे देश में हो सुशासन का निर्माण, और बनी रहे लोकतंत्र की शान‘‘। 

4

रैली के समापन अवसर पर इन्दिरा स्टेडियम में मुख्य विकास अधिकारी रम्या आर ने मौजूद लोगों को मतदाता शपथ दिलायी। इस अवसर पर सीडीओ ने सभी मौजूद लोगों विशेषकर छात्र-छात्राओं का आहवान्ह किया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 में शत-प्रतिशत मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए स्वयं तो मतदान करें हीं साथ ही अपने परिवार ईष्ट मित्रों को भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करें। 

कार्यक्रम के अन्त में नवीन मतदाता मैराथन में शामिल सभी प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र का वितरण किया गया। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर प्रिंस वर्मा व अन्य अधिकारी तथा विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के शिक्षक-शिक्षिकाएं तथा बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के गायन से हुआ।

ये भी पढ़ें-मुख्तार अंसारी को शेरे पूर्वांचल बताने वाला कांस्टेबल होगा सस्पेंड, पढ़ें आपत्तिजनक टिप्पणी