IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को छह विकेट से रौंदा, रियान पराग ने खेली अर्धशतकीय पारी

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को छह विकेट से रौंदा, रियान पराग ने खेली अर्धशतकीय पारी

मुम्बई। राजस्थान रॉयल्स ने ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल तीन-तीन विकेटों की कातिलाना गेंदबाजी के बाद रियान पराग के नाबाद 54 रनों की अर्धशतकीय पारी के दम पर सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें मुकाबले में मुम्बई इंडियंस पर छह विकेट से जीत दर्ज की है।

इस लगातार तीसरी जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स तालिका में छह अंक के साथ शीर्ष पर बनी हुई है। 126 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान को संघर्ष करना पड़ा। 

राजस्थान शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पहले ओवर में यशस्वी जायसवाल 10 रन का विकेट गवां दिया। इसके बाद पांचवें ओवर में कप्तान संजू सैमसन भी 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। जॉस बटलर 13 रन और रवि अश्विन 16 रन बनाकर आउट हुये। रियान पराग ने 39 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 54 रनों की पारी खेली। शुभम दुबे आठ रन बनाकर नाबाद रहे। 

राजस्थान रॉयल्स ने 15.3 ओवर में चार विकेट पर 127 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। मुम्बई इंडियंस की ओर से आकाश मधवाल ने तीन विकेट लिये। वेना मफाका ने एक बल्लेबाज को आउट किया। इससे पहले मुम्बई के तिलक वर्मा और हार्दिक पांड्या ने कठिन समय में धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी करते हुए टीम को 125 रन के सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाया था। 

आज यहां वानखेड़े स्‍टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 20रन के स्कोर पर अपने चार बल्लेबाज खो दिये। ट्रेंट बोल्ट की घातक गेंदबाजी करते हुए रोहित शर्मा, नमन धीर और डेवाल्ड ब्रेविस खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया। 

इसके बाद चौथे ओवर में नांद्रे बर्गर ने इशान किशन को आउट कर मुम्बई को चौथा झटका दिया। इशान किशन ने 14 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाये। एक समय ऐसा लगने लगा था कि मुम्बई की टीम जल्द ही सिमट जायेगी। ऐसे समय में तिलक वर्मा और कप्तान हार्दिक पांड्या ने पारी को संभाला। तिलक वर्मा ने 29 गेंदो में दो छक्कों की मदद से 32 रनों की पारी खेली। 

वहीं हार्दिक ने 21 गेंदों में छह चौको की मदद से 34 रन बनाये। दोनों ही बल्लेबाजों को युजवेंद्र चहल ने आउट किया। मुम्बई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 125 रनों का सम्मानजक स्कोर बना लिया। पीयूष चावला तीन रन, गेराल्ड कोएत्जी चार रन और टिम डेविड 17 रन बनाकर आउट हुये। जसप्रीत बुमराह आठ रन और आकाश मधवाल चार रन बनाकर नाबाद रहे। 

राजस्थान रॉयल्स की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने 22 रन देकर तीन विकेट और युजवेंद्र चहल ने 11 रन देकर तीन विकेट लिये। नांद्रे बर्गर को दो विकेट मिले। आवेश खान ने एक बल्लेबाज को आउट किया। मुम्बई की तीन मैचों में यह तीसरी हार है और वह तालिका में सबसे निचले पायदान पर है। 

ये भी पढे़ं- जरूरत पड़ने पर ही ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करेंगे महेंद्र सिंह धोनी : माइकल क्लार्क