INDIA गठबंधन में शामिल सपा के उज्जवल रमण सिंह ने थामा कांग्रेस का दामन, प्रयागराज से हो सकते हैं उम्मीदवार 

INDIA गठबंधन में शामिल सपा के उज्जवल रमण सिंह ने थामा कांग्रेस का दामन, प्रयागराज से हो सकते हैं उम्मीदवार 

अमृत विचार, लखनऊ। प्रयागराज की करछना से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री उज्जवल रमण सिंह सपा का दामन छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए। मंगलवार को सपा नेता उज्जवल रमण सिंह अपने समर्थकों के साथ राजधानी लखनऊ के कांग्रेस मुख्यालय पर पहुंचे। कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और कांग्रेस के यूपी लोकसभा  प्रभारी अविनाश पांडे ने उज्जवल रमण सिंह को पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान सीएलपी लीडर आराधना मिश्रा मोना समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ पदाधिकारी और उज्जवल रमण सिंह के समर्थक मौजूद रहे। 

बता दें कि सपा नेता उज्जवल रमण सिंह समाजवादी पार्टी के पूर्व लोकसभा सांसद कुंवर रेवती रमण सिंह के बेटे हैं। प्रयागराज में पूर्व सांसद कुंवर रेवती रमण सिंह का काफी वर्चस्व है। वहीं रेवती रमण सिंह समाजवादी पार्टी की स्थापना के समय से ही पार्टी से जुड़े हुए हैं। यही वजह है कि समाजवादी पार्टी प्रयागराज में एक मजबूत पार्टी मानी जाती है। 

20240402_171040 (1)

कांग्रेस में शामिल होने के बाद उज्जवल रमण सिंह ने कहा कि उन्हें अभी प्रयागराज से टिकट का कोई प्रस्ताव नहीं दिया गया है। मेरे टिकट पर कांग्रेस नेतृत्व निर्णय लेगा। उन्होंने कहा कि मुझ पर सपा मुखिया अखिलेश जी का आशीर्वाद है और नेताजी मुलायम सिंह यादव से हमारे पारिवारिक संबंध है। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी को राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस ही हरा सकती है, इसीलिए हम कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

उज्जवल रमण सिंह ने कहा कि सपा और कांग्रेस दोनों दलों के शीर्ष नेतृत्व के फैसले पर प्रयागराज में चुनाव जिताने का काम करूंगा। आज संविधान खतरे में है इसीलिए प्रयागराज में बीजेपी को हराने के लिए हम सभी इकठ्ठा हुए है। मुझे पूरी उम्मीद है कि बाबू रेवतीरमण जी के आशीर्वाद से मैं लड़कर सफलता हासिल करूंगा। वहीं उन्होंने सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ अखिलेश यादव का भी धन्यवाद दिया। 

ये भी पढ़ें:- लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस ने 17 और उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, शर्मिला को कडप्पा और अनवर को कटिहार से टिकट