Bareilly News: बिल्डर रमेश गंगवार के ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड, सत्य साईं बिल्डर्स कई विभागों में है ब्लैकलिस्टेड

Bareilly News: बिल्डर रमेश गंगवार के ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड, सत्य साईं बिल्डर्स कई विभागों में है ब्लैकलिस्टेड

बरेली, अमृत विचार। दिल्ली और लखनऊ की आयकर टीमों ने बुधवार को सत्य साईं बिल्डर्स नाम की फर्म चलाने वाले प्रमुख ठेकेदार रमेश गंगवार और उनके कुछ पार्टनर के बरेली, लखनऊ और काशीपुर के कई ठिकानों पर एक साथ छापा मारा। देर रात तक सभी ठिकानों आयकर टीमें छानबीन में जुटी हुई थीं।

आयकर अधिकारियों ने आधिकारिक रूप से तो कोई जानकारी नहीं दी लेकिन बताया गया कि अब तक की छानबीन में करोड़ों की टैक्स गड़बड़ियों का पता चला है। टीमों ने कई दस्तावेज भी कब्जे में लिए हैं।

बरेली में रमेश गंगवार के प्रेमनगर इलाके में अर्बन कोऑपरेटिव बैंक के सामने स्थित ऑफिस, इसी से सटे आवास के साथ नवाबगंज में उनके गांव दलेलनगर स्थित घर पर अलग-अलग आयकर टीमें बुधवार सुबह करीब 11 बजे पहुंचीं। बरेली के आयकर विभाग को इस कार्रवाई में शामिल नहीं किया गया।

सभी जगह मौजूद लोगों के मोबाइल फोन जमा करा लिए गए और गेट बंद कराकर आने-जाने पर भी पाबंदी लगा दी गई। पता चला कि कुल मिलाकर 6-7 जगह छापा मारा गया है लेकिन आधिकारिक तौर पर साफ नहीं हो सका कि कुल मिलाकर कितनी जगह छानबीन की जा रही है। शहर में रात 10 बजे तक आयकर टीमें जांच में जुटी रहीं।

बताया जा रहा है कि काशीपुर में आयकर टीम को रमेश गंगवार का मकान बंद मिला। लखनऊ के गोमतीनगर के सरस्वती अपार्टमेंट में उनके ठिकाने से भी कुछ हासिल न हो पाने की सूचना है। बताया जा रहा है कि रमेश गंगवार पर सरकारी ठेकों से हुई कमाई में बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी का शक था। इससे पहले जीएसटी ने रमेश गंगवार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: भीषण गर्मी के लिए हो जाएं तैयार...आने वाले दिनों में पारा पहुंच सकता है 37 डिग्री के पार