Good News: अब झकरकटी तालाब में दर्शक जल्द ले सकेंगे बोटिंग का मजा...इतने करोड़ से तालाब की बदलेगी सूरत

कानपुर के झकरकटी तालाब में दर्शक जल्द ले सकेंगे बोटिंग का मजा

Good News: अब झकरकटी तालाब में दर्शक जल्द ले सकेंगे बोटिंग का मजा...इतने करोड़ से तालाब की बदलेगी सूरत

कानपुर, अमृत विचार। झकरकटी तालाब के दिन जल्द ही बहुरेंगे। दर्शक यहां बोटिंग का मजा लेने के साथ तालाब किनारे टाइम बिता सकेंगे। इसके साथ ही सुबह-शाम मॉर्निंग वॉकर शुद्ध हवा में टहल भी सकेंगे। तालाब के सुंदरीकरण के लिये गुरुवार से यहां अतिक्रमण को हटाया जायेगा। जिसके बाद सुंदरीकरण का काम शुरू हो जायेगा। 
 
नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन ने बुधवार को झकरकटी बस अड्डा स्थित तालाब का निरीक्षण किया। अधिशाषी अभियन्ता प्रोजेक्ट आरके सिंह ने बताया कि झील के सौन्दर्यीकरण के सम्बन्ध में सभी औपरिकतायें पूरी कर ली गयी हैं, इस कार्य की लागत चार  करोड़ है। 
 
फर्म राम इन्फ्रास्ट्रक्चर ने प्रारंभिक कार्य शुरू कर दिया गया है। इस झील के सौन्दर्यीकरण में तालाब के चारों पिचिंग का कार्य, तालाब के किनारे-किनारे पाथवे, तालाब में बोटिंग का कार्य, बैठने के लिये आधुनिक सीटिंग एरिया, आधुनिक प्रकाश की व्यवस्था, कैफेटेरिया, तालाब के चारो ओर उद्यानीकरण का कार्य किया जायेगा। 
 
समय सीमा पर खत्म करें कार्य
 
नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन ने निर्देश दिये कि तालाब सौन्दर्यीकरण के कार्य को गति देते हुये प्रत्येक दशा में निर्धारित समय-सीमा पर काम पूरा कर लिया जाये। उन्होंने एसके सिंह से कहा कि डिमार्केशन करते हुये सबसे पहले गुरुवार को तालाब किनारे हुये अतिक्रमण को ध्वस्त किया जाये, ताकि सौन्दर्यीकरण कार्य में कोई बाधा न हो। निरीक्षण के समय उद्यान अधीक्षक डॉ. वीके सिंह, अवर अभियन्ता एवं अन्य अधिकारी रहे।
 

 

ताजा समाचार

टी20 विश्व कप : Jake Fraser-McGurk और Matt Short कुछ अलग लेकर आते हैं, विश्व कप रिजर्व चुनने पर बोले ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड
डिजिटल विभाजन पाटने के लिए मिलकर काम कर रहे भारत-अमेरिका
Lok Sabha Chunav 2024: BLO की लापरवही से कई लोग लोकतंत्र के उत्सव में नहीं हो सके शामिल...निराश होकर लौटे घर
सुलतानपुर: एसएचओ को देख रो पड़ी किशोरी, कहा वायरल हुआ वीडियो तो दे दूंगी जान, जानिए क्या है मामला...
सीतापुर में महिला ने दो युवकों पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, जांच शुरू 
Farrukhabad: भगवान नरसिंह जयंती पर गंगा स्नान करने आये किशोर की डूबने से हुई मौत...गोताखोरों ने निकालने में एवज में मांगे पैसे