शाहजहांपुर: अल्हादादपुर में जमीन के विवाद में हुआ पथराव, पुलिस कर्मी भी हुए चोटिल

शाहजहांपुर: अल्हादादपुर में जमीन के विवाद में हुआ पथराव, पुलिस कर्मी भी हुए चोटिल

DEMO IMAGE

निगोही, अमृत विचार: विवादित जमीन पर कोर्ट का फैसला आने के बाद निर्माण शुरू होने पर विपक्षियों ने विरोध जताना शुरू कर दिया। निर्माण कार्य नहीं रोके जाने पर विपक्षियों ने पुलिस के सामने ही ईट-पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। जिसमें महिला कांस्टेबल समेत तीन पुलिस कर्मी चोटिल हो गए और पुलिस की सरकारी गाड़ी का शीशा भी टूट गया। थाने से पहुंचे पुलिस फोर्स ने मौके से 11 लोगों को हिरासत में ले लिया। मामले में एसआई की ओर से 14 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर हिरासत में लिए गए लोगों का चालान कर दिया।  

गांव अल्हादादपुर निवासी सुखपाल जमीन संबंधी मामले में कोर्ट का फैसला आने के बाद बुधवार को राजस्व व पुलिस टीम की मौजूदगी गांव में ही खाली पड़ी जमीन पर मकान बनवाने के लिए नीव भरवा रहे थे। तभी  दोपहर करीब 2:30 बजे विपक्षी रामसरन, मेवाराम, सत्यपाल आदि व परिवार की तमाम महिलाएं मौके पर आ गईं और जमीन पर अपना दावा जताते हुए निर्माण कार्य का विरोध करना शुरू कर दिया।

जबकि सुखपाल का कहना था कि कोर्ट ने इस जमीन पर उसके पक्ष में फैसला दिया है और इसके बाद ही उसने जमीन पर निर्माण कराना शुरू किया है लेकिन इसके बाद भी विपक्षियों ने विरोध जताते हुए काम बंद कराने की कोशिश की। पुलिस ने भी विपक्षियों को शांत करने की कोशिश लेकिन वह लोग पुलिस भी बहसबाजी करने लगे और इसके बाद काम बंद नहीं होने पर विपक्षी रामसरन आदि और परिवार की महिलाओं ने ईट पत्थर चलाने शुरू कर दिए।

इससे मौके पर भगदड़ मच गई। पथराव में एक महिला कांस्टेबल समेत तीन पुलिस कर्मी चोटिल हो गए। पुलिस की सरकारी गाड़ी का शीशा भी पथराव में चटक गया। वहीं सुखपाल आदि ने भी मौके से भागकर अपनी जान बचाई। चोटिल पुलिस कर्मियों ने मामले की सूचना थाना पुलिस को दी। कुछ ही देर में इंस्पेक्टर अशोक कुमार सिंह फोर्स के साथ गांव पहुंच गए और हमलावरों में शामिल 11 लोगों को हिरासत में ले लिया। इसके बाद सभी को निगोही थाने लाया।

जानकारी मिलने पर सीओ सदर अमित चौरसिया भी जिला मुख्यालय से निगोही थाने पहुंचे और मामले की जानकारी कर हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद सब इंस्पेक्टर धर्मेंद्र कुमार की तहरीर पर रामसरन समेत 14 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई और फिर हिरासत में लिए सभी 11 लोगों का चालान कर दिया गया। शेष की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने दबिश दी गई।

अल्हादादपुर में पूर्व में राजस्व टीम द्वारा जमीन की नाप कर खूंटाबंदी की गई थी। बुधवार को एक पक्ष द्वारा थाने पर सूचना दी गई कि दूसरे पक्ष ने खूंटे हटा दिए हैं। इस सूचना पर पुलिस जब मौके पर पहुंची तो दूसरे पक्ष द्वारा विरोध किया गया और पथराव किया। इस मामले में सुसंगत धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। 11 लोगों को हिरासत में लिया गया---अमित चौरसिया, सीओ सदर।

अल्हादादपुर में एक पक्ष द्वारा किए गए पथराव मामले की रिपोर्ट एसआई धर्मेंद्र कुमार की तहरीर पर 14 लोगों के खिलाफ दर्ज की गई है। हिरासत में लिए गए 11 लोगों का चालान कर जेल भेजा गया है। गाड़ी में एक बच्चे ने पत्थर मार दिया---
अशोक कुमार सिंह, इंस्पेक्टर, निगोही।

अल्हादादपुर में दोनों पक्ष भिड़ गए थे, बीच-बचाव के दौरान पुलिस को भी डंडे लग गए, जिसमें हल्की-फुल्की चोटें आई हैं। सरकारी कार्य में बाधा डालने आदि धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है---धर्मेंद्र कुमार, सब इंस्पेक्टर, निगोही।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: सड़क दुर्घटनाओं में मां-बेटे समेत तीन की मौत, दो घायल