बहराइच: लोकसभा चुनाव के लिए वाहनों का अधिग्रहण कार्य शुरू, 6818 बड़े और छोटे वाहन को भेजा जाएगा नोटिस

जिले के 23 थानों की पुलिस द्वारा वाहन स्वामियों को भेजा जा रहा नोटिस, 13 और 20 मई को होगा मतदान

बहराइच: लोकसभा चुनाव के लिए वाहनों का अधिग्रहण कार्य शुरू, 6818 बड़े और छोटे वाहन को भेजा जाएगा नोटिस

बहराइच, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव के लिए सहायक संभागीय प्रवर्तन विभाग की ओर से वाहनों का अधिग्रहण शुरू कर दिया गया है। इसके लिए वाहन स्वामियों को संबंधित थानों की पुलिस द्वारा नोटिस भेजा जा रहा है। जिले में 13 मई और 20 मई को मतदान होगा। जिसमें हजार से अधिक छोटे और बड़े वाहनों की जरूरत है। वाहन न देने वाले स्वामियों के विरुद्ध कार्रवाई भी की जाएगी।

लोकसभा चुनाव में पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्र तक पहुंचाने के लिए परिवहन विभाग ने वाहनों का अधिग्रहण शुरू कर दिया है। परिवहन विभाग ने वाहन मालिकों काे थानों के जरिए अधिग्रहण का नोटिस भिजवाने की तैयारी की है। पोलिंग पार्टियों के लिए विधानसभा क्षेत्रवार बसें लगाई जाएंगी। प्रभारी सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन ओपी सिंह ने बताया कि जिले की 567 बसें पोलिंग पार्टियों के लिए और 3804 छोटे वाहन सेक्टर एवं जोनल मजिस्ट्रेट के लिए लगाए जाएंगे। इसके अलावा पुलिस विभाग के लिए वाहनों को अधिग्रहण की तैयारी चल रही है। इसका नोटिस जिले के 23 थानों के जरिए वाहन मालिकों को भिजवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्रवार पोलिंग पार्टियों के लिए बसें लगाई जाएंगी। एआरटीओ राजीव कुमार ने बताया कि 20 मई को होने वाले चुनाव के लिए 567 बड़े वाहन और 2880 हल्के वाहन लिए जायेंगे। इसके लिए भी नोटिस जारी कर पुलिस पत्र भेज रही है। 

अलग-अलग वाहनों का देय होगा भाड़ा
सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि लोक सभा चुनाव में बस, छोटे वाहन और ट्रक चालकों को वाहन संचालन के लिए अलग अलग भत्ता देय होगा। उन्होंने बताया कि लिए दैनिक 1697 रुपए से लेकर 2213 रुपए देय होगा। माल वाहन के लिए 1572 रूपये से लेकर 1944 रूपये विभिन्न वाहनों के लिए देय होगा।

कार्यालय में भी दिया जा रहा नोटिस
लोकसभा चुनाव के लिए पुलिस द्वारा वाहन स्वामियों को नोटिस दिया जा रहा है। इसके अलावा कार्यालय में आने वाले वाहन स्वामियों को हाथ में नोटिस पकड़वाया जा रहा है। जो वाहन स्वामी वाहन नहीं देंगे, उनके विरुद्ध केस भी दर्ज कराया जायेगा।
राजीव कुमार एआरटीओ

ये भी पढ़ें -लखनऊ एयरपोर्ट से तस्करों के भागने पर हुई कार्रवाई, कस्टम के सहायक आयुक्त समेत 8 अधिकारी मुख्यालय से अटैच