Banda: झोलाछाप ने एक की जगह दोनों हाथों का कर दिया ऑपरेशन...पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया

बांदा में झोलाछाप ने एक की जगह दोनों हाथों का कर दिया ऑपरेशन

Banda: झोलाछाप ने एक की जगह दोनों हाथों का कर दिया ऑपरेशन...पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया

बांदा, अमृत विचार। शहर से लेकर कस्बों में झोलाछापों की भरमार है। यह लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर गलत तरीके से इलाज करते हैं। मरीजों की जान जोखिम में पड़ रही है। स्वास्थ्य विभाग का इस ओर ध्यान नहीं जा रहा। ऐसी ही एक घटना में झोलाछाप ने रुपयों की लालच में महिला मरीज के एक के बजाय दोनों हाथों का आॅपरेशन कर डाला। पति ने रुपये के लिए महिला मरीज को बंधक बनाने का आरोप लगाया। थाना पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। 

कमासिन थाना क्षेत्र के जगऊटोला गांव निवासी आरती (30) पत्नी शिव विलास के बाएं हाथ में फ्रैक्चर था। इलाज कराने के लिए वह अपने पति के साथ कस्बा में बगैर रजिस्ट्रेशन व डिग्री के संचालित दांदौं रोड स्थित क्लीनिक पहुंची। झोलाछाप ने आपरेशन करने की सलाह दी। पति से 14 हजार रुपए जमा कराने के बाद चिकित्सक ऑपरेशन करने के लिए क्लीनिक के अंदर ले गया। ऑपरेशन के बाद महिला मरीज कमरे से बाहर आई तो उसके दोनों हाथों में पट्टी बंधी थी।

आरोप है कि रुपये की लालच में चिकित्सक ने बाएं हाथ के साथ दाहिने हाथ का आपरेशन कर दिया। इसके एवज में चिकित्सक ने 22 हजार रुपये की मांग कर डाली। पति ने जैसे-तैसे 4000 रुपए और जमा कर दिए। पति ने इसका विरोध किया तो विवाद पर उतारू हो गया। 

पति का आरोप है कि भुगतान पूरा न करने पर उसकी पत्नी को बंधक बना लिया। मायूस पति थाना पहुंचा और पूरी आपबीती पुलिस को बताई। कुछ ही देर में पुलिस क्लीनिक पहुंच गईं। क्लीनिक में उपचार कर रहे आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लेकर थाना आ गई। कमासिन थाना प्रभारी निरीक्षक ऋषि देव सिंह ने बताया कि महिला के एक के बजाए दोनों हाथों का ऑपरेशन करने का मामला आया है। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जांच के बाद आगे की  कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Kanpur News: एडुरैंक वर्ल्ड रैंकिंग में CSJM देश में टॉप 82 में...प्रदेश में मिला 12वां स्थान, राज्यपाल ने दी बधाई