Kanpur News: एडुरैंक वर्ल्ड रैंकिंग में CSJM देश में टॉप 82 में...प्रदेश में मिला 12वां स्थान, राज्यपाल ने दी बधाई

एडुरैंक वर्ल्ड रैंकिंग में सीएसजेएमयू देश में टॉप 82 में

Kanpur News: एडुरैंक वर्ल्ड रैंकिंग में CSJM देश में टॉप 82 में...प्रदेश में मिला 12वां स्थान, राज्यपाल ने दी बधाई

कानपुर, अमृत विचार। छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर (सीएसजेएमयू) ने एडुरैंक वर्ल्ड रैंकिंग- 2024 में देशभर में 82 व प्रदेश में टॉप 12 में अपनी जगह बनाई है। बुधवार को जारी रैंकिंग परिणाम के इंडेक्स पर सीएसजेएमयू की इस उपलब्धि पर प्रदेश की राज्यपाल व कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने बधाई दी है। कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक ने गौरव का क्षण बताया है। 

एडुरैंक वर्ल्ड रैंकिंग- 2024 में दुनिया भर के उच्च शिक्षा के 14,131 शैक्षिक संस्थान शामिल किए गए थे। इसमें पूरे देश में सीएसजेएमयू ने 82वीं पोजीशन हासिल की है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक ने बताया कि नैक ए प्लस प्लस ग्रेडिंग के बाद विश्वविद्यालय देश-दुनिया के संस्थानों में और बेहतर अकादमिक उपस्थिति के साथ जाना जाए यह सभी की प्राथमिकता है।

अब हम जल्द ही एनआईआरएफ, क्यूएसवर्ल्ड रैंकिंग मंए भी मजबूत दावेदारी के साथ जाएंगे। इसके अलावा छात्रों, शिक्षकों के साथ शोध, नवाचार व सामाजिक सरोकार का बढ़ावा देंगे। इस विश्वविद्यालय से पढ़े छात्र-छात्राएं देश-दुनिया में अपने नाम से जाने जाते हैं। इनमें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी, पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, एडमिरल विष्णु भागवत सहित अन्य शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- Kanpur: पहले से शादीशुदा हाेने के बाद भी बेसहारा बताकर इंजीनियर को फंसाया...फिर किया ये काम, जानकर सब हो गए दंग