Kanpur News: बच्चों के खेल में झोपड़ी में लगी आग...मासूम की जिंदा जलकर मौत, पिता और मां गए थे बाहर

कानपुर में खेलने के दौरान मासूम की जिंदा जलकर मौत हो गई

Kanpur News: बच्चों के खेल में झोपड़ी में लगी आग...मासूम की जिंदा जलकर मौत, पिता और मां गए थे बाहर

कानपुर, अमृत विचार। अरौल थानाक्षेत्र के मोहीपुरवा गांव में झोपड़ी में आग लगने से मासूम की जलकर मौत हो गई। हादसे से परिजनों में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे। बता दें कि, गांव के किनारे झोपड़ी बनाकर रह रहे बहादुर दिवाकर अपने तीन बच्चों व पत्नी के साथ रहते है। शुक्रवार को किसी काम से ठठिया गए थे। घर मे पत्नी व बच्चे मौजूद थे। इधर, पत्नी भी अचानक किसी काम से कही चली गई। 

तभी छह वर्षीय बड़ी बेटी काजल, पांच वर्षीय बलवान व तीन वर्षीय हनुमान खेल रहे थे। खेलने के दौरान ही तभी बड़ी बेटी के द्वारा माचिस से आग लगा कर तीली वही झोपड़ी के ऊपर रखे छप्पर मे फेंक दी और बलवान व खुद काजल से झोपड़ी बाहर निकल कर चली गई।

Fire Bilhaur 

थोड़ी ही देर मे आग ने विकराल रूप ले लिया। जिससे झोपड़ी का छप्पर धू-धू कर जलने लगा। जिसमें तीन वर्षीय मासूम हनुमान फंसा रहा और उसकी मौत हो गई। आग की लपटें देख मौके पर ग्रामीण जब तक पहुंच कर आग को बुझाते तब तक छप्पर जलकर राख हो चुका था। आनन-फानन में स्थानीय ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी और मौके पर थाना पुलिस फोर्स के साथ फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी पहुंच गई। 

सूचना पर तत्काल उप जिलाधिकारी रश्मि लंबा हुआ नया तहसीलदार क राजपूत पहुंच गए और पीड़ित बहादुर दिवाकर को आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिलाते देते हुए राहत सामग्री भी परिवार को उपलब्ध करवाई। 

उप जिलाधिकारी रश्मि लांबा ने बताया कि परिवार के सदस्य को प्रधानमंत्री आवास की योजना का लाभ मिला हुआ है वह पारिवारिक कारण से गांव से बाहर झोपड़ी में रहते थे उनके आर्थिक सहायता के लिए शासन से मदद मांगी गई है और जल्द ही उनको आवश्यक मदद उपलब्ध कराई जाएगी। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर एडीसीपी वेस्ट विजेंद्र द्विवेदी भी मौके पर पहुंचे।

ये भी पढ़ें- Alvida Jumma 2024: Kanpur में अलविदा जुमा की नमाज को लेकर पुलिस अलर्ट...CCTV और ड्रोन कैमरों से हो रही निगरानी

ताजा समाचार