Kanpur: जाम में फंसी पांच एंबुलेंस; एक में आशा बहू ने कराया प्रसव, दूसरे में गर्भस्थ शिशु की हुई मौत

करीब 9 घंटे तक फंसे रहे हजारों वाहन, कतार करीब 15 किलोमीटर तक पहुंच गई

Kanpur: जाम में फंसी पांच एंबुलेंस; एक में आशा बहू ने कराया प्रसव, दूसरे में गर्भस्थ शिशु की हुई मौत

कानपुर, अमृत विचार। नौबस्ता-हमीरपुर हाईवे पर शुक्रवार सुबह से भीषण जाम लग गया और वाहनों की कतार करीब 15 किलोमीटर तक पहुंच गई। जाम में दो प्रसूताओं को लेकर जा रही एंबुलेंस भी फंस गईं। एक प्रसूता के गर्भस्थ शिशु की एंबुलेंस में ही मौत हो गई, वहीं दूसरी प्रसूता का एंबुलेंस में प्रसव कराना पड़ा। करीब नौ घंटे तक हाईवे पर लगे जाम के बाद घाटमपुर व रमईपुर की ओर वाहनों का डायवर्जन किया गया, जिसके बाद यातायात सुचारु हो सका।

घाटमपुर से नौबस्ता की ओर मेट्रो के कार्य के चलते भारी वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध होने के बावजूद रात होते ही भारी वाहनों का आवागमन शुरू हो जाता है। गल्लामंडी तक हो रहे मेट्रो निर्माण के चलते हाईवे संकरा हो गया है। शुक्रवार तड़के करीब पांच बजे से नौबस्ता के धोबिन पुलिया के पास से शुरू हुआ जाम धीरे-धीरे बढ़ता गया और देखते ही देखते वाहनों की कतार शंभुआ पुल तक पहुंच गई। 

बिधनू हाईवे से आकर मिलने वाली किसान नगर रोड भी ब्लॉक हो गई। जिसमें पांच एंबुलेंस घंटों तक फंसी रहीं। सचेंडी के पलरा गांव निवासी कमलेश ने बताया कि पत्नी सोनी को शुक्रवार सुबह प्रसव पीड़ा होने पर करीब पांच बजे एंबुलेंस से बिधनू सीएचसी के लिए निकले। किसान नगर रोड पर जाम लगा होने से एंबुलेंस रेंगते हुए किसी तरह से बिधनू हाईवे तक पहुंची। 

एंबुलेंस करीब तीन घंटे बिधनू हाईवे में जाम में फंसी रही। सुबह आठ बजे वह बिधनू सीएचसी पहुंचे पर तब तक गर्भस्थ शिशु की मौत हो चुकी थी। वहीं बिधनू ब्लॉक के छौकी गांव निवासी गर्भवती किरन भी घंटों जाम में फंसी रही, इस दौरान वह एंबुलेंस में दर्द से तड़पती रही। 

जैसे-तैसे एंबुलेंस सीएचसी गेट पर पहुंची, तब तक आशा बहू को एंबुलेंस में ही प्रसव कराना पड़ा। हाईवे पेट्रोलिंग पुलिस व ट्रैफिक पुलिस पूरी तरह नाकाम रहीं। हर तरफ के रास्ते बंद होने के कारण जाम खुलवाने में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के भी पसीने छूट गए। इसके बाद पुलिस ने रमईपुर व घाटमपुर रोड पर वाहनों का डायवर्जन किया, जिसके बाद जाम से राहत मिल सकी।

यह भी पढ़ें- Fatehpur News: बेनाम टायर कंपनी में तेल का टैंक फटा; घटना में चार लोग गंभीर रूप से हुए घायल