IPL 2024 : सौरव गांगुली ने की प्रशंसकों की निंदा, कहा- हार्दिक पांड्या की हूटिंग नहीं करनी चाहिए

IPL 2024 : सौरव गांगुली ने की प्रशंसकों की निंदा, कहा- हार्दिक पांड्या की हूटिंग नहीं करनी चाहिए

मुंबई। भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने शनिवार को मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या की हूटिंग करने वाले प्रशंसकों की निंदा करते हुए कहा कि इसमें खिलाड़ी की कोई गलती नहीं है कि उन्हें उनके पसंदीदा रोहित शर्मा की जगह दी गयी है। जब से मुंबई इंडियंस ने घोषणा की है कि पांड्या पांच बार की चैम्पिययन टीम की कप्तानी करेंगे तब से उन्हें प्रशंसकों के कोपभाजन का शिकार होना पड़ रहा है।

अहमदाबाद में अपनी पिछली फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस के घरेलू मैदान पर मुंबई इंडियंस के कप्तान के तौर पर अपने पहले मैच में उनकी हूटिंग की गयी। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के लिए जब वह हैदराबाद गये, तब भी यह सिलसिला जारी रहा। मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सत्र का अपना पहला घरेलू मैच खेला तो भी 29 वर्षीय खिलाड़ी की हूटिंग की गयी। 

गांगुली ने शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेनिंग सत्र के दौरान कहा, मुझे नहीं लगता कि उन्हें हार्दिक पंड्या की हूटिंग करनी चाहिए। यह सही नहीं है।  उन्होंने कहा, यह सही नहीं है क्योंकि फ्रेंचाइजी ने उन्हें कप्तान नियुक्त किया है। खेल में ऐसा ही होता है। आप भारत की कप्तानी करें या किसी राज्य की कप्तानी करें या आप अपनी फ्रेंचाइजी की कप्तानी करें, आपको कप्तान नियुक्त किया जाता है। 

दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक ने कहा, उन्हें कप्तान नियुक्त किया गया है। निश्चित रूप से रोहित शर्मा को देखें तो वह अलग तरह का खिलाड़ी है। एक कप्तान और एक खिलाड़ी के तौर पर इस फ्रेंचाइजी के लिए उनका प्रदर्शन और भारत के लिए उनका प्रदर्शन एक अलग स्तर पर रहा है।  उन्होंने कहा, लेकिन यह हार्दिक की गलती नहीं है कि उन्हें कप्तान नियुक्त किया गया है। हम सभी को यह समझने की जरूरत है।  मुंबई इंडियंस रविवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी। 

ये भी पढ़ें : पाकिस्तानी क्रिकेटर बिस्माह मारूफ और गुलाम फातिमा की कार का हुआ एक्सीडेंट, लगी चोटें...उपचार जारी