मुश्किलों में घिरी आरसीबी, सुनील गावस्कर बोले- जीत के लिए लक्ष्य का पीछा करने की कोशिश करनी चाहिए 

मुश्किलों में घिरी आरसीबी, सुनील गावस्कर बोले- जीत के लिए लक्ष्य का पीछा करने की कोशिश करनी चाहिए 

बेंगलुरु। महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने शनिवार को कहा कि मुश्किलों में घिरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को अपना भाग्य पलटने के लिए मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लक्ष्य का पीछा करने की कोशिश करनी चाहिए। आरसीबी के चार मैच में दो अंक हैं जिससे वह आठवें स्थान पर बनी हुई है। शनिवार को उसका सामना पांचवें मैच में जयपुर में राजस्थान रॉयल्स से होगा। 

गावस्कर ने यहां ‘क्रिकेट टॉक शो - मिडविकेट स्टोरीज’ में कहा, ‘‘निश्चित रूप से टॉस आपके हाथ में नहीं है। लेकिन उन्हें हर संभव मौके का फायदा उठाना चाहिए, उन्हें लक्ष्य का पीछा करना चाहिए क्योंकि उनकी बल्लेबाजी मजबूत है। मुझे लगता है कि इससे उन्हें मैच जीतने का बेहतर मौका मिलेगा।  इस कार्यक्रम में इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज ज्योफ्री बॉयकॉट और न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डूल भी शामिल थे। गावस्कर ने आरसीबी की गेंदबाजी इकाई के खराब प्रदर्शन की ओर भी इशारा किया जो दोनों मौकों पर स्कोर का बचाव करने में विफल रही। आरसीबी लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स से जीती लेकिन लखनऊ सुपर जाइंट्स से हार गयी। 

गावस्कर ने कहा, आधुनिक क्रिकेट मुश्किल है लेकिन मनोरंजक है। इन दिनों बहुत ज्यादा गेंद नहीं छोड़ी जातीं और काफी ज्यादा शॉट खेले जा रहे हैं जिसमें स्विच हिट, रिवर्स स्कूप आदि शामिल हैं। गेंद की चमक के विचार का अनुकरण नहीं किया जाता जो हमारे समय में करना ही होता था।  

इससे टेस्ट क्रिकेट के भविष्य पर चर्चा शुरू हो गयी जिस पर गावस्कर ने कहा कि खेल का लंबा प्रारूप खत्म नहीं होगा जिसका कुछ लोगों को डर लग रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘टेस्ट क्रिकेट खत्म नहीं हो रहा, यह बना रहेगा। हो सकता है कि तीन या चार देश एक दूसरे के खिलाफ पांच मैच की श्रृंखला खेलें जबकि बाकी तीन मैच की श्रृंखला खेलें। मुझे लगता है कि इस प्रारूप में आगे बढ़ने का यही रास्ता होगा। 

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : सौरव गांगुली ने की प्रशंसकों की निंदा, कहा- हार्दिक पांड्या की हूटिंग नहीं करनी चाहिए