Kanpur News: ठग ने लेदर कारोबारी को लगाया चूना; ऑर्डर दिलाने के नाम पर ऐंठ लिए 21 लाख रुपये

Kanpur News: ठग ने लेदर कारोबारी को लगाया चूना; ऑर्डर दिलाने के नाम पर ऐंठ लिए 21 लाख रुपये

कानपुर, अमृत विचार। जाजमऊ में महिला लेदर कारोबारी को ऑर्डर दिलाने के नाम पर धोखेबाज ने 21.40 लाख की ठगी कर ली। महिला कारोबारी ने बताया कि उन्होंने फरवरी 2023 में दिल्ली की कंपनी की सदस्यता ली थी। जिसके बाद ऑर्डर दिलाने के नाम पर उनके साथ धोखाधड़ी की गई। पीड़िता ने डीसीपी पूर्वी से मामले की शिकायत की, जिसके बाद जाजमऊ थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई।

जाजमऊ के ग्रेटर कैलाश निवासी श्यामा द्विवेदी ने बताया कि उनकी जेएस फ्यूचर के नाम से फर्म है। बताया कि फरवरी 2023 में दिल्ली की ट्रेड फंडामेंटल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के एक्जीक्यूटिव हेमंत सिंगला उर्फ पारस से संपर्क किया था। कंपनी का प्रोफाइल देखने के बाद उन्होंने 52 हजार रुपये से कंपनी की सदस्यता ली। जिसके बाद कंपनी ने दावा किया कि एक वर्ष में दो ग्राहक देंगे। 

कंपनी ने मार्च 2023 में न्यूजीलैंड की एक कंपनी के बारे में बताया और 20 हजार में सौदा होने की बात कही थी। आरोप है कि डील कराने के नाम पर कंपनी के पारस ने कांट्रैक्ट दिलवाने, जीएसीटी व अन्य दस्तावेजों के नाम पर 21.40 लाख रुपये ऐंठ लिए। काफी समय बीतने के बाद जब सौदा नहीं हुआ तो उन्होंने जानकारी की, जिस पर उन्हें पता चला कि सभी कागजात फर्जी थे। धोखाधड़ी की जानकारी पर उन्होंने जाजमऊ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

यह भी पढ़ें- Kanpur: कुशाग्र अपहरण-हत्याकांड: ट्यूशन टीचर ने दाखिल की जमानत याचिका, पुलिस ने कोर्ट में दिया प्रार्थना पत्र