Kanpur News: सरकारी जमीन पर कब्जे के लिए दो पक्षों में हुई मारपीट व पथराव; दोनों पक्षों के लोगों पर दर्ज हुई रिपोर्ट

Kanpur News: सरकारी जमीन पर कब्जे के लिए दो पक्षों में हुई मारपीट व पथराव; दोनों पक्षों के लोगों पर दर्ज हुई रिपोर्ट

कानपुर, अमृत विचार। सरकारी भूमि पर कब्जे के दौरान लेखपाल के पहुंचने पर दोनों पक्षों के बीच आपस में विवाद हो गया। हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कब्जा न करने की हिदायत देकर पल्ला झाड़ लिया। पुलिस के जाते ही लेखपाल के सामने दोनों पक्षों के बीच हंगामा शुरू हो गया। इस दौरान दोनों पक्षों में पथराव भी हुआ। पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। 

पनकी के कपली गांव में खुली पड़ी सरकारी भूमि पर पूर्व पार्षद अशोक दुबे व पूर्व पार्षद विनोद पाल के लोग अपना-अपना दावा करते हैं। जिसको लेकर दोनों पक्षों में काफी समय से पुराना विवाद चल रहा है। हालांकि राजस्व अभिलेखों में यह भूमि चकरोड के रूप में दर्ज है। 

गत चार अप्रैल को दोनों पक्ष जमीन पर कब्जा कराने के लिए खोदाई करा रहा थे। जिसकी सूचना पर लेखपाल बृजेश कुमार शाक्य मौके पर पहुंच कर भूमि की नापजोख करने लगे, जिस पर भड़के दोनों पक्षों के लोगों ने हंगामा शुरु कर दिया। लेखपाल ने हंगामे की सूचना पनकी पुलिस को दी। पुलिस दोनों पक्षों को कब्जा न करने की हिदायत देकर लौट गई। 

आरोप लगाया कि पुलिस के जाते ही दोनों पक्ष लेखपाल के सामने ही आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच पथराव भी हुआ। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे रतनपुर चौकी प्रभारी सतपाल सिंह ने पूर्व पार्षद अशोक दुबे व उनके सहयोगी रजनीकांत मिश्रा, ऋषि मिश्रा, रवि कटियार, विमल कुमार समेत करीब आधा दर्जन अज्ञात, वहीं दूसरे पक्ष से पूर्व पार्षद विनोद पाल व मनोज पाल, बाबूराम पाल, सचिन पाल व मोनू पाल समेत आधा दर्जन अज्ञात के खिलाफ गंभीर धाराओं में अलग-अलग रिपोर्ट दर्ज कराई है। पनकी थाना प्रभारी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि दोनों पक्षो के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: एसी कोच में खाना बेचते पकड़ा गया अवैध वेंडर; टीटीई से हुआ विवाद, ट्रेन आधा घंटा देरी से हो सकी रवाना