शाहजहांपुर: बरेली के व्यापारी और उसके अज्ञात साथियों पर रंगदारी मांगने का आरोप, रिपोर्ट दर्ज

कोर्ट के आदेश पर चौक कोतवाली पुलिस ने की कार्रवाई, विवेचना शुरू

शाहजहांपुर: बरेली के व्यापारी और उसके अज्ञात साथियों पर रंगदारी मांगने का आरोप, रिपोर्ट दर्ज

शाहजहांपुर, अमृत विचार: शहर के एक सोने-चांदी जेवर के कारीगर ने बरेली के व्यापारी पर साथियों के साथ मिलकर घर में घुसकर गाली-गलौज, धमकी दिए जाने और पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है। पीड़ित कारीगर ने कोर्ट के आदेश पर मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है।    

चौक कोतवाली के मोहल्ला भारद्वाजी निवासी प्रभाकर वर्मा ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि वह सोने-चांदी की कारीगरी का काम अपने घर से करता है। वह 10 मार्च 2022 को अयोध्या बाजार में सोने की अंगूठी आदि जेवर बेंचने जा रहा था। सुबह के समय ट्रेन के अंदर से एक व्यक्ति उसका बैग उठा ले गया, जब उसे पकड़ने की कोशिश की तब वह ट्रेन से कूदकर भाग गया।

बैग में बरेली के थाना कुतुबखाना के मोहल्ला ख्वाजा फिरोज निवासी मनोज रस्तोगी की 290 ग्राम सोने की अंगूठी आदि रखी थी, जो कि चोरी हो गई। भय के कारण उसने घटना की सूचना थाने पर नहीं दी थी। वह लखनऊ-बरेली वालों से माल लेकर बेंचने का भी काम करता है, जिस कारण उसका कोई जीएसटी व पक्का बिल आदि नहीं मिलता है। मात्र विश्वास पर माल की खरीद और बिक्री होती है। जब उसने मनोज को अंगूठी के साथ बैग चोरी की जानकारी दी। जिस पर गुस्से में आ गया। जिस कारण उसने मनोज से लिए गए माल को उसे धीरे-धीरे अदायगी के रूप में वापस कर दिया।

इसके बावजूद भी माल की शुद्वता को लेकर विवाद की स्थिति पैदा कर दी। आरोप लगाया कि 28 मई 2022 को जब वह घर पर नहीं था, तब मनोज अपने चार-पांच अज्ञात लोगों के साथ मय असलाह के घर में घुस आया और उसे जान से मारने के लिए तलाश करने लगे और परिवारीजनों को गालियां दी।

आरोप लगाया कि मनोज पांच लाख रुपये रंगदारी मांग रहा है और रंगदारी लेकर ही सुलह करने की बात कर रहा है। रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देता है। उसने चन्द भले लोगों को बीच में डालकर विपक्षी को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह आये दिन रंगदारी की मांग कर रहा है। पुलिस ने जब उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की, तब उसने कोर्ट की शरण ली। चौक कोतवाली पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: जलालाबाद में कार की टक्कर से शिक्षक के बेटे की मौत, पुवायां में अज्ञात वाहन की चपेट में आकर खीरी के दो भाई घायल