Kanpur: पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान बरामद किए 50 लाख रुपये; कार सवार से पूछताछ जारी

Kanpur: पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान बरामद किए 50 लाख रुपये; कार सवार से पूछताछ जारी

कानपुर, अमृत विचार। । लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शहर में चल रही वाहन चेकिंग के दौरान सोमवार शाम हरवंश मोहाल पुलिस ने घंटाघर में एक कार से 50 लाख रुपये बरामद किए। कार सवार लोगों ने बताया कि वह यह रुपये बैंक में जमा करने जा रहे थे, पैसा लिमिटेड कंपनी का है, लेकिन वह बरामद रकम का कोई ब्योरा नहीं दे पाए। इस पर पुलिस ने एफएसटी व आयकर विभाग टीम को जांच के लिए बुलाया। 

सोमवार शाम हरबंश मोहाल पुलिस घंटाघर चौराहे पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस दौरान यूपी 78 जीक्यू 1008 नंबर की कार आते दिखाई दी। कार की तलाशी में पुलिस ने 50 लाख की नकदी बरामद की। पूछताछ में चालक ने अपना नाम सरसैया घाट निवासी गोविद सविता बताया। कार सवार युवकों ने अपने नाम इटावा बाजार निवासी नितिन तिवारी व यशोदा नगर निवासी मनीष शुक्ला बताए।

युवकों ने बताया कि बरामद की गई रकम उपमन्यु ट्रेडिंग और उपमन्यु इंटरप्राइजेज लिमिटेड की है, जिसे वह लोग एचडीएफसी बैंक में जमा कराने जा रहे थे। डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि चेकिंग के दौरान यह बड़ी रिकवरी पुलिस ने की है। हरबंश मोहाल थाना प्रभारी को इनपुट मिला था कि गाड़ी से कैश जाता है, जिस पर अभियान चालाया गया था। युवक बरामद रकम का ब्योरा नहीं दी पाए हैं, जिस पर एफएसटी टीम को मामले की जानकारी दी गई है। टीम मौके पर जांच कर रही है, भारी मात्रा में रकम बरामद होने की जानकारी आयकर विभाग को भी दी गई है।

यह भी पढ़ें- Etawah News: युवक ने पेड़ पर फांसी लगाकर दी जान; परिजनों में कोहराम, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा