मुरादाबाद : लोकतंत्र के महापर्व में सड़क के गड्ढों में हिचकोले खा रही जनता, विभाग एक-दूसरे पर फोड़ रहे ठीकरा

पीडब्ल्यूडी और जल निगम की लापरवाही में फंसा स्टेट हाईवे मार्ग का निर्माण 4. 75 करोड़

मुरादाबाद : लोकतंत्र के महापर्व में सड़क के गड्ढों में हिचकोले खा रही जनता, विभाग एक-दूसरे पर फोड़ रहे ठीकरा

मुरादाबाद,अमृत विचार। लोकतंत्र के महापर्व में भी सड़क के गड्ढों में जनता हिचकोले खाने को मजबूर है। देश की सरकार बनाने वाली जनता पर जनप्रतिनिधियों की बेपरवाही भारी पड़ रही है। वहीं दोनों विभागों की लापरवाही में स्टेट हाईवे पर बसे हरथला मोहल्ले की सड़क का निर्माण महीनों के लिए फंसता दिख रहा है।

जल निगम ने लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) को सड़क निर्माण के लिए पहले ही 4 करोड़ से अधिक की धनराशि दे दी थी। सड़क के दोनों ओर बसने वाली भारी आबादी के लोग सड़क पर उड़ने वाली धूल से बीमार पड़ने लगे हैं। लेकिन सड़क बनाने वाले विभाग पीडब्ल्यूडी व जल निगम एक-दूसरे की कमी बताकर जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हैं। इस मार्ग पर बसी कई पॉश कॉलोनियों के निवासी और अन्य जनपद व राज्य से आने वाले लोगों के वाहन भी सड़क पर हुए गड्ढों से क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। वहीं रामगंगा विहार कालोनी के रहने वाले लोगों के घरों के आगे पांच महीने से धूल जाने का सिलसिला जारी है। इस सड़क का निर्माण नगर निगम द्वारा किया जाना है।

कांठ रोड पर स्मार्ट सिटी के अंतर्गत पांच महीने पहले सड़क चौड़ीकरण का कार्य शुरू किया गया था। जिसमें लोक निर्माण विभाग, जल निगम व बिजली विभाग की ओर से अपने-अपने हिस्से का कार्य किया जाना था। जल निगम को इस मार्ग पर पांच किलोमीटर की पाइप डालनी थी। इसके बाद बिजली विभाग को सड़क चौड़ीकरण के बीच आने बिजली के पोल हटाने का कार्य करना था। लोक निर्माण विभाग के हिस्से में सड़क निर्माण कार्य आया था। हालांकि जल निगम की ओर से पाइप लाइन डालने से पहले उखेड़ी गई सड़क के निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग को 4 करोड़ र 75 लाख रुपये की धनराशि पहले दे दी गई थी।

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता नावेद खान फोन नहीं उठाते। वहीं विभागीय अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार जल निगम द्वारा पाइप लाइन डालने के कार्य को शीघ्रता से पूरा करने के पीडब्ल्यूडी को कई बार नोटिस देने की बात सामने आई। वहीं जल निगम के अधिशासी अभियंता मोहित कुमार ने बताया कि उनके द्वारा पाइप लाइन डालने का कार्य मात्र सौ मीटर बचा है। उनके अनुसार लोक निर्माण विभाग की ओर से सड़क निर्माण के लिए अभी टेंडर भी नहीं डाला गया है। ऐसे में दोनों विभागों की बातों में विरोधाभास है। मगर इस सब से महानगर की जनता को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। हालांकि अभी बिजली विभाग की ओर से भी बिजली के पोल हटाने का कार्य पूरा नहीं किया जा सका है।

स्टेट हाईवे होने के चलते अन्य जनपद बिजनौर, अमरोहा, मुजफ्फरनगर व अन्य ऋषिकेश, देहरादून व हरिद्वार से आने वाले वाहन भी वाहन भी गड्ढों के कारण क्षतिग्रस्त होकर कई घंटे लगने वाले जाम का कारण बने जाते हैं। वहीं रामगंगा विहार से आशियाना कॉलोनी तक रहने वाले लोगों के घरों के आगे खोदी गई सड़क का निर्माण पिछले एक वर्ष से चल रहा है। एक तरफ की सड़क की ओर रहने वाले लोग अपने घरों के दरवाजे बंद रखने काे मजबूर हैं। इस सड़क पर पाइप लाइन डालने से लेकर सड़क निर्माण का कार्य नगर निगम को करना है। लेकिन कार्य के प्रति लापरवाही बरतने वाला नगर निगम वहां रहने वाले हजारों परिवारों की परेशानी से अनजान बना है।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद: कस्टम अधिकारी बताकर कारोबारी की बेटी को धमकाया...खाते से ट्रांसफर कर लिए 5.22 लाख

         

ताजा समाचार

Lok Sabha Election 2024: उन्नाव में बीएसए ने रोका 102 का वेतन...BLO से रोक हटाई
रामलला का दर्शन करने पहुंचे केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, बोले-जो भाव पहले था, वही आज भी है 
Lok Sabha Election 2024: फर्रुखाबाद में मतदान की पूर्व संध्या पर अपनी अपनी तैनाती के स्थान पर रुकेंगे अधिकारी, डीएम ने बैठक में दिए ये निर्देश
बरेली: वोटिंग के दौरान हुई कहासुनी...रात में घर पर बोला धावा, बुजुर्ग की ईंट से सिर फोड़कर हत्या
लखनऊ से हैदरगढ़ के बीच उपनगरीय बस सेवा बंद, भटक रहे यात्री-ये है बड़ी वजह 
लखनऊ विश्वविद्यालय ने प्लेसमेंट में तोड़ा रिकार्ड, इतने विद्यार्थियों का हुआ चयन