Delhi Liquor scam: CBI ने के. कविता को अदालत में किया पेश, पांच दिन की मांगी हिरासत 

Delhi Liquor scam: CBI ने के. कविता को अदालत में किया पेश, पांच दिन की मांगी हिरासत 

नई दिल्ली। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने दिल्ली आबकारी नीति के कथित घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता को बृहस्पतिवार को यहां एक अदालत के समक्ष पेश किया और उनकी पांच दिन की पुलिस हिरासत मांगी।

बहरहाल, अदालत ने सीबीआई की याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तारी के बाद से तिहाड़ जेल में हैं।

सीबीआई ने अदालत को बताया कि कविता जांच में सहयोग नहीं कर रही हैं और सवालों का जवाब देने से बच रही हैं। आरोपी के वकील नितेश राणा ने सीबीआई की याचिका का विरोध करते हुए इस गिरफ्तारी को गैरकानूनी बताया।

सीबीआई अधिकारियों ने एक विशेष अदालत से अनुमति लेने के बाद हाल में जेल के अंदर कविता से पूछताछ की थी। बीआरएस नेता से मामले में सह-आरोपी बुच्ची बाबू के फोन से मिले व्हाट्सऐप चैट और एक भूमि सौदे से संबंधित दस्तावेजों के बारे में पूछताछ की गई थी।

आरोप है कि आबकारी नीति में कथित बदलाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) को रिश्वत के रूप में 100 करोड़ रुपये दिए गए थे। ईडी ने कविता (46) को हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास से 15 मार्च को गिरफ्तार किया था और वह न्यायिक हिरासत में हैं। 

ये भी पढ़ें- 'दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की साजिश रची जा रही है, लेकिन...', आतिशी का केंद्र पर बड़ा आरोप

ताजा समाचार

Banda News: भीषण गर्मी में मरीजों की सुविधा के लिए चिकित्सकों ने भेंट किए कूलर
बरेली: स्कूल में खाना खाने के दौरान 10 बच्चों की बिगड़ी हालत, अस्पताल में भर्ती
मुरादाबाद : हादसे का शिकार होने से बची नैनी जन शताब्दी एक्सप्रेस, ट्रैक पर रख दिया था एक क्विंटल का पत्थर...बड़ी साजिश का होगा खुलासा?
लखीमपुर खीरी: 11 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ नेपाली युवक गिरफ्तार, भेजा जेल
अयोध्या में स्थापित भगवान श्रीराम की हूबहू प्रतिमा बांदा में की गई स्थापित; मूर्तिकार को मिला इतने रुपये का नगद इनाम
हरदोई: तेज़ रफ्तार की चपेट में आने से शराब ठेके के सेल्समैन की हुई मौत, जगदीशपुर-साण्डी रोड पर हुआ हादसा