Kanpur: युवक को बंधक बनाकर पीटा फिर वीडियो किया था वायरल; मामले में बाल अपचारी समेत दो आरोपी गिरफ्तार

Kanpur: युवक को बंधक बनाकर पीटा फिर वीडियो किया था वायरल; मामले में बाल अपचारी समेत दो आरोपी गिरफ्तार

कानपुर, अमृत विचार। रतनलाल नगर निवासी युवक को अगवा कर कमरे में बंधक बनाकर पीटने वाले आरोपियों को गुजैनी पुलिस ने गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपियों में एक बाल अपचारी है। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने पीड़ित को वीडियो वायरल करने की धमकी देकर कई बार रुपयों की वसूली की थी। पैसे देने से मना करने पर आरोपियों ने वीडियो वायरल किया था। 

रतनलाल नगर निवासी साबुन पैकिंग का काम करने वाले रोहित द्विवेदी का पिटाई करने का वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। पुलिस को जानकारी हुई कि वीडियो गुजैनी थानाक्षेत्र के तात्याटोपे नगर स्थित मकान के अंदर बनाया गया है, जिस पर पुलिस पीड़ित रोहित तक पहुंची। 

रोहित ने बताया कि करीब दो माह पूर्व गुजैनी ईडब्लूएस कॉलोनी अंबेडकर नगर निवासी पंकज ठाकुर व बर्रा दो निवासी विक्रम सिंह कार से अगवा कर उसे तात्या टोपेनगर स्थित एक घर में ले गए थे, जहां तीन अन्य युवकों के साथ उसकी पिटाई की और वीडियो बना लिया। आरोपी वीडियो वायरल करने के नाम पर वसूली करते रहे। रोहित ने रुपये देने से इंकार किया तो आरोपियों ने वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। 

धमकी दी कि नग्न अवस्था का वीडियो भी वायरल किया जाएगा। गुजैनी पुलिस ने बलवा, रंगदारी, धमकाने व आईटी एक्ट में धारा में रिपोर्ट दर्ज कर कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। गुजैनी थाना प्रभारी विनय तिवारी ने बताया कि पंकज ठाकुर को जेल भेज दिया गया है। वहीं घटना में शामिल रहे गुजैनी निवासी एक किशोर को बाल सुधार गृह भेजा गया है। पंकज के खिलाफ गुजैनी, बर्रा, पनकी, गोविंद नगर, नौबस्ता में 12 मुकदमे दर्ज हैं।

द्वेष फैलाने पर 10 आईडी पर भी एफआईआर

पीड़ित रोहित का वीडियो वायरल होने के बाद गुजैनी थाने में तैनात दरोगा अनुराग सिंह की तहरीर पर 10 सोशल मीडिया एकाउंट हैंडलर के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज की गई है। दरोगा ने बताया कि सोशल मीडिया आईडी के द्वारा पुलिस की छवि धूमिल की गई है और आम लोगों बीच पुलिस के विरूद्ध नफरत फैलाने का काम किया गया है। एक समाज के लोगों को आक्रोशित करने व द्वेष भावना फैलाने का प्रयास किया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि वीडियो में कमेंट व पोस्ट करने वाले अन्य एकाउंट को भी चिन्हित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: शहर में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा; तलाशे जाएंगे नए क्षेत्र, विद्यार्थी इन गतिविधियों से दे सकेंगे अपना योगदान...