लखीमपुर-खीरी: घर के बाहर सोई पत्नी तो सनकी पति का चढ़ा पारा, फावड़े से किए ताबड़तोड़ प्रहार...उतारा मौत के घाट

लखीमपुर-खीरी: घर के बाहर सोई पत्नी तो सनकी पति का चढ़ा पारा, फावड़े से किए ताबड़तोड़ प्रहार...उतारा मौत के घाट

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार: थाना पढुआ क्षेत्र के गांव परमोधापुर में शनिवार की दोपहर खेत से काम कर वापस लौटे सनकी पति ने अपनी पत्नी पर फावड़े से कई ताबड़तोड़ प्रहार किए, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वह अपनी भतीजी शिवानी के साथ घर के बाहर पड़ी टिनशेड के नीचे सो रही थी।  दिनदहाड़े हुए हत्याकांड के बाद गांव में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लेकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। एसपी गणेश प्रसाद साहा ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। 

गांव परमोधापुर निवासी अयोध्या प्रसाद मौर्य उर्फ श्री कृष्ण का विवाह करीब 20 साल पहले मझगई थाना क्षेत्र के गांव बौधिया निवासी रामप्रसाद की पुत्री अवधेशा कुमारी (42) से हुआ था। उसके एक पुत्र और एक पुत्री है। शनिवार की दोपहर करीब एक बजे भतीजी शिवानी के साथ अवधेशा कुमारी घर के बाहर पड़ी टिनशेड के नीचे सो रही थी। 

इसी बीच उसका पति अयोध्या प्रसाद उर्फ श्रीकृष्ण खेत से काम करके घर वापस लौटा। उसके पास फावड़ा था। घर के बाहर अपनी पत्नी को सोते हुए देखा तो वह भड़क उठा। उसने फावड़े से पहले पत्नी के पैर पर वार किए, जिससे उसका एक पैर का पंजा कट कर अलग हो गया। 

चीख पुकार पर पड़ोस में सो रही भतीजी शिवानी उठी और वह अपनी बुआ अवधेशा कुमारी को बचाने के लिए टिनशेड से बाहर खींच ले गई। इस दौरान सनकी पति  अपनी पत्नी पर एक-एक कर कई बार फावड़े से प्रहार किए। इससे उसकी पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई। हत्या की खबर से क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

 बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई। घटना की सूचना पर पढ़ुआ प्रभारी निरीक्षक हरिकेश राय फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। मृतका की भतीजी से घटना की जानकारी ली। पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लिया है। मौके से खून से सना फावड़ा भी बरामद किया है। पुलिस ने मृतका के भाई सुरेश की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। 

खेत जाने से पहले दंपती में हुआ था विवाद 
निघासन। आसपास के लोगों ने बताया कि अयोध्या प्रसाद और उसकी पत्नी के बीच आए दिन विवाद होता रहता था। शनिवार को भी जब अयोध्या प्रसाद खेत को जाने के लिए घर से निकला। उस वक्त भी किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद वह खेत पर काम करने चला गया। दोपहर में आकर उसने हत्या की घटना को अंजाम दे डाला।  

मृतका के भाई सुरेश की तहरीर पर आरोपी पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। जांच चल रही है। जांच के बाद ही हत्या के सही कारणों का पता चल सकेगा---हरिकेश राय प्रभारी निरीक्षक थाना पढुआ