मिलक के शिवम ने रामपुर का नाम किया रोशन, दूसरी बार में पास की UPSC परीक्षा

मिलक के शिवम ने रामपुर का नाम किया रोशन, दूसरी बार में पास की UPSC परीक्षा

मिलक, अमृत विचार। मंगलवार को यूपीएससी परीक्षा का परिणाम घोषित हो गया। जिसमें मिलक निवासी शिवम पास हो गया। जानकारी मिलने के बाद परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई। शिवम के मित्रों ने उसको फोन करके बधाई दी।

मंगलवार को आए देश के सबसे बड़ी परीक्षा परिणाम में मिलक के शिवम अग्रवाल ने माता पिता के साथ साथ मिलक का नाम रोशन कर दिया।  शिवम के पिता नगर के आर्य विद्यालय इंटर कालेज में क्लर्क थे और उनका दो वर्ष पूर्व स्वर्गवास हो चुका है। माता गृहणी हैं, इकलौती बहन शिप्रा अग्रवाल  स्वार ब्लॉक में शिक्षक के पद पर तैनात है। 

शिवम की गिनती बचपन से ही होनहार छात्रों में होती है। कक्षा 10 एवं 12 की पढ़ाई उन्होंने नगर के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज से की। 10वीं एवं 12वीं उन्होंने जिले की टॉप टेन सूची में स्थान हासिल किया था। इसके बाद स्नातक करने के लिए दिल्ली चले गए। जहां उन्होंने स्नातक व परास्नातक की पढ़ाई की। साथ में सिविल सेवा की भी तैयारी की। पहले प्रयास में वह बहुत कम अंकों से सफलता हासिल नहीं कर पाए। 

दूसरे प्रयास में  शिवम अग्रवाल ने आल ओवर इंडिया में 541 वीं रैंक प्राप्त कर मुकाम हासिल कर लिया। शिवम की इस सफलता से परिवार व रिश्तेदारों में खुशी का माहौल है। घर पर तथा फोन पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। देर शाम मिलक पहुंचे शिवम का लोगों ने ढोल नगाड़ों के साथ फूल मालाएं पहनाकर  स्वागत किया।

ये भी पढे़ं- रामपुर: अब्दुल्ला के दो पैन कार्ड मामले में नहीं हुई सुनवाई, अगली तारीख 18 अप्रैल पड़ी