Ram Navami: बांदा में भव्य शोभायात्रा के साथ आज निकलेगी रामजी की सवारी, जगह-जगह होगा जोरदार स्वागत

सिर पर पगड़ी धारण कर जुलूस की अगुवाई करेंगे कमेटी कार्यकर्ता

Ram Navami: बांदा में भव्य शोभायात्रा के साथ आज निकलेगी रामजी की सवारी, जगह-जगह होगा जोरदार स्वागत

बांदा, अमृत विचार। रामनवमी का पर्व भव्य और आकर्षक तरीके से मनाने को रामभक्त पूरी तरह से तैयार हैं। रामभक्तों ने इस बार भी रामनवमी के जुलूस को आकर्षक रंग देने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है। समूचे शहर को भगवा रंग की झंडियों व झंडों से सजाया जा रहा है। बुधवार को समूचे जनपद में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का जन्मोत्सव पूरी श्रद्धा व उत्साह के साथ मनाया जाएगा। 

रामनवमी के अवसर पर शहर के विभिन्न इलाकों से भव्य जुलूस निकालने की परंपरा को कायम रखने के लिये रामभक्तों की तैयारियां जोरों पर हैं। जुलूस में निकलने वाली झांकियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। सूबे में भाजपा की दोबारा सरकार बनने के बाद रामनवमी के जुलूस को और अधिक भव्य रूप दिये जाने को लेकर रामभक्तों में खासी होड़ लगी है। 

रामभक्त अपने इष्ट का जन्मोत्सव मनाने के लिये आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। रामनवमी कमेटी के अध्यक्ष ने बताया कि रामनवमी जुलूस भव्यतम बनाने के सारे प्रबंध किये जा चुके हैं। जुलूस में शामिल रामभक्त सिर पर भगवा पगड़ी बांधकर अगुवाई करेंगे। 

वहीं शहर के विभिन्न स्थानों पर रामभक्तों का जोरदार स्वागत की भी व्यवस्था की गई है। रामनवमी की तैयारियों को लेकर समूचे शहर को भगवा रंग में रगने का काम तेज हो गया है। शहर के सभी प्रमुख मार्गों को भगवा रंग के विशालकाय झंडों और झंडियों से आकर्षक रूप दिया जा रहा है। 

शोभायात्रा का ये रहेगा रूट चार्ट

श्रीराम नवमी शोभायात्रा बुधवार को दोपहर 2 बजे से रामलीला मैदान से प्रारंभ होकर बाकरगंज चौराहा, स्टेशन रोड, पीलीकोठी, बाबूलाल चौराहा, कालीदेवी मंदिर होते हुए गणेश भवन से अलीगंज, जिला परिषद चौराहा, नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज होते हुए पुराने सेल टैक्स आॅफिस के सामने से निकलते हुए अमर टॉकीज चौराहा, गूलरनाका, शंकरगुरु चौराहा, बाटा चौराहा से कोतवाली रोड होते हुए छोटी बाजार व झंडा चौराहा होते हुए बलखंडी नाका से महेश्वरी देवी मंदिर पहुंचेगी और यहां शोभायात्रा कार्यक्रम का समापन होेगा।

यह भी पढ़ें- Fatehpur Accident: अलग-अलग सड़क हादसों में 11 लोग हुए घायल, नौ की हालत गंभीर; कानपुर रेफर