हल्द्वानी: भाजपा की नीति चंदा दो धंधा लो : पायलट

हल्द्वानी: भाजपा की नीति चंदा दो धंधा लो : पायलट

हल्द्वानी, अमृत विचार। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बुधवार को हल्द्वानी रामलीला मैदान में जनसभा की। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी के समर्थन में वोट देने की अपील की। साथ ही महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों पर भाजपा पर जमकर निशाना साधा। 

पायलट ने कहा कि जनता को मतदान वाले दिन सांसद ही नहीं बदलना है, बल्कि देश की तस्वीर भी बदलनी है। भाजपा ने 10 साल पहले सरकार बनाने से पहले कहा था कि महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और कालाधन को समाप्त कर देंगे, लेकिन महंगाई कम नहीं हुई। आजादी के बाद देश में पहली बार इतनी संख्या में शिक्षित बेरोजगार घूम रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार मिटाने की बात कहने वाली भाजपा स्वयं भ्रष्टाचार में लिप्त है। इलेक्टोरल बॉन्ड के खुलासे के बाद साबित हो गया है कि भाजपा इतने दिनों से चंदा दो धंधा लो की नीति पर काम कर रही थी। कहा कि किसानों की आवाज को दबाया जा रहा है। किसी भी किसान की आमदनी दोगुनी नहीं हुई है।

कांग्रेस ने वादा किया है कि उनकी सरकार आने पर एमएसपी पर कानून बनेगा। भाजपा वाले अपने नेताओं के रिटायर होने की उम्र नहीं बता रहे, लेकिन देश के युवा को अग्निवीर के नाम पर चार साल में ही रिटायर करने की बात कह रहे हैं। कांग्रेस सरकार में अग्निवीर योजना को समाप्त किया जाएगा। 

पायलट ने कहा कि भाजपा ने देश में काले कानून बनाए हैं। जीएसटी, नोटबंदी, किसानों के लिए तीन कानून लाकर देश को बर्बाद किया है। सरकारी पदों में हजारों की संख्या में पद खाली पड़े हैं। भाजपा बताए कि जिन दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था वह कहां हैं? उन्होंने कहा कि युवाओं को सपना दिखाया जा रहा है कि अब देश 2047 में विकसित हो जाएगा। भाजपा ने संवैधानिक संस्थाओं को दबाव में लिया है। आचार संहिता के बावजूद निर्वाचित मुख्यमंत्रियों को जेल में डाला जा रहा है और डराने की राजनीति की जा रही है। उन्होंने जनता से प्रकाश जोशी के पक्ष में मतदान करने की अपील की। 

ताजा समाचार

बरेली: गप्पू और पप्पू की जोड़ी फेल.. जनता विकास के नाम पर चुनेगी मोदी सरकार- केशव प्रसाद मौर्या
फर्रुखाबाद: भड़काऊ भाषण देने पर सलमान खुर्शीद और उनकी भतीजी पर रिपोर्ट दर्ज, जानें मामला
लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस ने एक और लिस्ट की जारी, कांगड़ा से आनंद शर्मा और गुरुग्राम से राज बब्बर को दिया टिकट
लखनऊ: KGMU में नर्सिंग ऑफिसर ने नर्स को मारा थप्पड़, जानिये पूरा मामला
पीलीभीत: 10 घंटे बाद रेस्क्यू किए गए तेंदुए को मिली आजादी, डिप्टी डायरेक्टर की मौजूदगी में पीटीआर की एक रेंज में छोड़ा गया
खुशखबरी: रेलवे ने अयोध्या से पुणे के लिए विशेष ट्रेन चलाने का लिया निर्णय