पीलीभीत: मंडी से शुरू हुई पोलिंग पार्टियों की रवानगी, सुरक्षा चाक-चौबंद

पीलीभीत: मंडी से शुरू हुई पोलिंग पार्टियों की रवानगी, सुरक्षा चाक-चौबंद

पीलीभीत, अमृत विचार: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जनपद के 1521 बूथों के लिए पोलिंग पार्टियों को गुरुवार को मंडी परिसर से रवाना करने की प्रक्रिया शुरू हुई। अधिकारियों की देखरेख में रवानगी स्थल की सभी व्यवस्थाएं पूरी की गई।  पोलिंग पार्टियों के आवागमन के लिए एकत्रित वाहनों को परिसर में खड़ा करवाया गया। पोलिंग पार्टियां सुबह आठ बजे से रवाना हुई।

पीलीभीत लोकसभा सीट पर पहले चरण में होने वाले मतदान को लेकर जनपद में 1521 बूथ बनाए गए हैं। इन सभी बूथों पर 18 अप्रैल को पोलिंग पार्टियां रवाना की गई। पोलिंग पार्टियों की रवानगी मंडी परिसर से की गई। इसको लेकर कई दिन पूर्व से तैयारियां चल रही थी। परिसर में बेरिकेडिंग की गई थी,  ताकि अव्यवस्था न हो। 

सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने-अपने क्षेत्रों की पोलिंग पार्टियों को बस्ता वितरण करने के बाद रवाना करते रहे। पीठासीन अधिकारियों एवं मतदान अधिकारियों को दस्तावेज बांटे गए। रवानगी स्थल पर मतदान कार्मिकों को बैठने की व्यवस्था को लेकर अलग-अलग पंडाल बनाए गए। रिजर्व पार्टी के बैठने की भी अलग से रही। 

वहीं ड्यूटी वितरण को लेकर विधानसभावार अलग-अलग काउंटर लगाए गए। वाहनों के आवागमन को लेकर कोई व्यवधान न हो, इसको लेकर ट्रैफिक प्लान भी बनाया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह, प्रभारी कार्मिक अधिकारी/सीडीओ धर्मेंद्र प्रताप सिंह अन्य अधिकारियों के साथ रवानगी स्थल पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 

रवानगी स्थल पर मौजूद रहीं 10 मेडिकल टीमें
गर्मी के मौसम के मिजाज को देखते हुए रवानगी स्थल पर मेडिकल टीमों की व्यवस्था की गई । सीएमओ डॉ. आलोक कुमार के मुताबिक मंडी स्थित रवानगी स्थल पर 10 मेडिकल टीमों का लगाया गया। यह टीमें सुबह छह बजे से मौजूद रहीं।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: निष्पक्ष और सकुशल चुनाव संपन्न कराने को तैयारियां पूरी, हर विधानसभा में 10-10 मॉडल मतदान केंद्र और दो-दो पिंक बूथ