बहराइच: गेहूं कटाई छोड़ो, शिक्षा से नाता जोड़ो.., स्कूल में बच्चों की संख्या बढ़ाने को शिक्षक ने डोर टू डोर किया संपर्क

बहराइच: गेहूं कटाई छोड़ो, शिक्षा से नाता जोड़ो.., स्कूल में बच्चों की संख्या बढ़ाने को शिक्षक ने डोर टू डोर किया संपर्क

बहराइच, अमृत विचार। परिषदीय विद्यालयों में नए सत्र का शुभारंभ हो गया है। लेकिन स्कूलों में बच्चों की संख्या नहीं बढ़ रही है। इसको देखते हुए शिक्षक अभिभावकों के घर घर दस्तक देकर उन्हें घर का काम बाद में, पहले बच्चों को शिक्षा के लिए स्कूल भेजने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

गर्मी और फसल कटाई में छात्रों की विद्यालय में उपस्थिति चुनौती बन गई है। खंड शिक्षा अधिकारी फखरपुर अनुराग कुमार मिश्रा के मार्गदर्शन में फखरपुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय ढोगाही बटुरहा के शैक्षिक स्टाफ द्वारा प्राथमिक विद्यालय ढोगाही के साथ समन्वय स्थापित करते हुए विद्यालयों में अध्ययन रत बच्चों के घर जाकर डोर टू डोर संपर्क किया गया।

6

सहायक अध्यापक एसके चौबे ने अभिभावकों से अपने बच्चों को नियमित विद्यालय भेजने बच्चों का सरकारी विद्यालयों मे नामांकन कराने का अनुरोध किया। अधिकतर बच्चे फसल की कटाई मड़ाई घर पर छोटे बच्चों की देखभाल मे व्यस्त थे। 

शिक्षक एसके चौबे ने उनके अभिभावकों से शिक्षा के महत्व पर चर्चा करते हुए बच्चों को नियमित विद्यालय भेजने का निवेदन किया। कहा कि गेहूं कटाई बाद में पहले शिक्षा के लिए बच्चों को स्कूल भेजे। इस अवसर पर परवीन अख्तर, विवेक सिंह, सत्य पाल यादव, प्रीतांशी सिंह सहित विद्यालय की टीम मौजूद रही।

यह भी पढ़ें:-साथ जी न सके तो क्या...मरना ही कबूल, बाराबंकी में ट्रेन के आगे कूदकर प्रेमी युगल ने दी जान, इस वजह से था जुदाई का डर