केजीएमयू: रैन बसेरे में कैंसर पीड़ित मरीज ने तोड़ा दम, ट्रामा सेंटर पर परिजनों ने किया हंगामा

केजीएमयू: रैन बसेरे में कैंसर पीड़ित मरीज ने तोड़ा दम, ट्रामा सेंटर पर परिजनों ने किया हंगामा

लखनऊ, अमृत विचार। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय स्थित रैन बसेरे में एक महिला मरीज की मौत हो गई थी। जिसके बाद रविवार को मरीज के परिजनों ने जमकर हंगामा किया। करीब एक घंटे तक चले हंगामे के दौरान पहुंची पुलिस ने पीड़ित परिजनों से बातचीत की। जिसके बाद परिजन शांत हुये। हालांकि पुलिस ने इस बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी देने से इंकार कर दिया।

साथ ही यह भी कहा है कि यह मृतक के परिजन और डॉक्टरों के बीच का मामला है, इसमें पुलिस हंगामे की सूचना पर केवल पहुंची थी। वहीं ट्रामा सेंटर प्रभारी प्रो.संदीप तिवारी ने बताया कि ट्रामा सेंटर में मरीज का इलाज नहीं चल रहा था। यहां आकर हंगामा क्यों किया। यह बात समझ के परे है। वहीं केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया है कि आज एक दुखद घटनाक्रम में एक महिला रोगी की रैन बसेरे में मृत्यु हो गई। सीतापुर निवासी शांति का ओपीडी के माध्यम से कैंसर का उपचार चल रहा था।
 
ट्रॉमा सेंटर में ना तो रोगी का पर्चा बना था और ना ही कोई जांच आदि हुई थी। रोगी ट्रॉमा में बने रैन बसेरे में रह रही थी। उनकी स्थिति गंभीर थी। इसी के चलते रविवार सुबह उनकी अचानक मृत्यु हो गई। केजीएमयू प्रशासन शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता है। रोगी का यथासंभव उपचार किया गया। केजीएमयू अपने सभी रोगियों को बेहतर से बेहतर उपचार उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है।

दरअसल, रविवार दोपहर ट्रामा सेंटर पर हंगामा करने पहुंचे युवक इलाज न मिलने से नाराज थे। युवक आरोप लगा रहे थे कि ट्रामा सेंटर में उनके मरीज को इलाज नहीं मिला। इतना ही नहीं उनके मरीज को भर्ती तक नहीं किया गया। जिससे उनके मरीज की मौत हो गई। इसी बीच ट्रामा सेंटर से आये एक अधिकारी ने हंगामा कर रहे युवकों को जमकर फटकार लगाई। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने युवकों से बातचीत की। जिसके बाद हंगामा शांत हो सका।

ट्रामा सेंटर पर मौजूद मरीज के एक तीमारदार ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि हंगामा कर रहे युवक इस बात से नाराज थे कि उनकी मां कैंसर से पीड़ित थी। जिसका इलाज कराने वह केजीएमयू आये थे, ओपीडी में दिखाया था, हालत गंभीर थी, लेकिन मरीज को भर्ती नहीं किया गया। रात के समय हालत बिगड़ने पर युवक अपनी मां को भर्ती कराने ट्रामा सेंटर आया था, कई बार पीआरओ से गुहार लगाई, लेकिन उसका पर्चा तक नहीं बन पाया। जिसके चलते रैनबसेर में मरीज की मौत हो गई। भर्ती न मिलने से नाराज थे युवक। जिस मरीज की मौत हुई है उनका नाम शांति बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: 'अरविंद को जेल में मारना चाहते हैं, उन्हें...', इंडी गठबंधन की रैली में बोलीं सुनीता केजरीवाल...केंद्र पर साधा निशाना