लोकसभा चुनाव 2024: बरेली लोकसभा क्षेत्र से 13 और आंवला से नौ प्रत्याशी मैदान में, प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न किए गए आवंटित

लोकसभा चुनाव 2024:  बरेली लोकसभा क्षेत्र से 13 और आंवला से नौ प्रत्याशी मैदान में, प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न किए गए आवंटित

बरेली, अमृत विचार। बरेली लोकसभा क्षेत्र से 13 और आंवला लोकसभा क्षेत्र से नौ प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे। सोमवार को नामांकन पत्रों की वापसी हुई, जिसमें बरेली लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन ने नामांकन वापस लिया। वहीं आंवला लोकसभा क्षेत्र से किसी प्रत्याशी ने नामांकन वापस नहीं लिया। 

नामांकन वापसी के बाद सभी राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों के प्रत्याशियों को पार्टी का चिन्ह और निर्दलीय प्रत्याशियों को अलग-अलग चुनाव चिह्न आवंटित किए गए। मास्टर छोटेलाल गंगवार का पर्चा खारिज होने से बरेली लोकसभा सीट से इस बार बसपा प्रत्याशी मैदान में नहीं है।

नामांकन वापसी के बाद बरेली लोकसभा क्षेत्र से अब सपा से प्रवीण सिंह ऐरन, भाजपा से छत्रपाल गंगवार, पीस पार्टी से इरशाद अंसारी एडवोकेट, सम्राट मिहिर भोज पार्टी से जगपाल सिंह यादव, भारत जोड़ो पार्टी से मो. नाजिम अली, पीपल्स पार्टी आफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) से भूपेन्द्र कुमार मौर्य, सरदार पटेल सिद्धांत पार्टी से रवि कुमार, जन शक्ति एकता पार्टी से रोहताश कश्यप और निर्दलीय उम्मीदवार आयशा बी, आशीष गंगवार, नितिन मोहन, बुद्ध प्रिय कर्मराज और वसीम मियां चुनावी मैदान में हैं।

आंवला से नौ प्रत्याशी
आंवला लोकसभा क्षेत्र से बसपा से आबिद अली, भाजपा से धर्मेंद्र कश्यप, सपा से नीरज मौर्या, पीस पार्टी से कौसर खां, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी से निर्मोद कुमार सिंह, वंचित समाज इंसाफ पार्टी से प्रेमपाल सागर, भारत जोड़ो पार्टी से मोहम्मद आमिर खां, सरदार पटेल सिद्धांत पार्टी से राजकुमार पटेल और निर्दलीय उम्मीदवार मक्खन लाल चुनावी मैदान में हैं।

प्रत्याशियों को आवंटित किए गए चुनाव चिह्न
बरेली लोकसभा क्षेत्र से छत्रपाल गंगवार को कमल का फूल, प्रवीण सिंह ऐरन को साइकिल, इरशाद अंसारी को कांच का ग्लास, जगपाल सिंह यादव को बेंच, नाजिम अली को बिजली का खंभा, भूपेंद्र कुमार को फलों से युक्त टोकरी, रवि कुमार को कटहल, रोहताश कश्यप को लेटर बॉक्स और निर्दलीय आयशा बी को साइकिल का पंप चुनाव चिह्न आवंटित किया गया है। 

वहीं आंवला लोकसभा क्षेत्र से आबिद अली को हाथी, धर्मेन्द्र कश्यप को कमल का फूल, नीरज मौर्य को साइकिल, कौसर खां को कांच का गिलास, निर्मोद कुमार सिंह को बांसुरी, प्रेमपाल सागर को ऑटो रिक्शा, मोहम्मद आमिर खां को बिजली का खंभा, राजकुमार पटेल को कटहल और मक्खन लाल को चारपाई चुनाव चिह्न आवंटित किया है।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: गर्मी से अभी नहीं मिलेगी रात, पारा जाएगा 40 डिग्री पार