मीरजापुर: इंश्योरेंस पॉलिसी नहीं देने पर युवक ने आत्महत्या का किया प्रयास, महिला ने बचाया

मीरजापुर: इंश्योरेंस पॉलिसी नहीं देने पर युवक ने आत्महत्या का किया प्रयास, महिला ने बचाया

मीरजापुर, अमृत विचार। हलिया स्थानीय थाना क्षेत्र के कस्बा निवासी राजकुमार मंगलवार की देर रात हथेड़ा गांव स्थित टीबीएस बाइक एजेंसी के सामने दरवाजे के रोशनदान में फांसी लगाकर आत्म हत्या करने का प्रयास किया, लेकिन मौके पर पहुंची महिला ने युवक को फांसी के फंदे से नीचे उतारकर उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलिया लेकर गयी। ज़हां पर उपचार किया गया है।

राजकुमार ने टीबीएस एजेंसी से एक बाइक  खरीदा था और एजेंसी संचालक द्वारा बाइक का थर्ड पार्टी का इंश्योरेंस पॉलिसी दे दिया। उपभोक्ता बाइक का फर्स्ट पार्टी इंश्योरेंस पॉलिसी के लिए एजेंसी का चक्कर लगाता रहा लेकिन एजेंसी संचालक द्वारा आज कल कह कर दौड़ाया जा रहा था। इससे तंग होकर बाइक उपभोक्ता एजेंसी के सामने रस्सी के सहारे फांसी लगाकर जान देने को प्रयास किया, लेकिन एजेंसी के सामने की महिला सुशीला ने उपभोक्ता को फांसी के फंदे पर लटकता हुआ देखकर मौके पर पंहुचकर उपभोक्ता को फांसी के फंदे से नीचे उतारकर शोर मचाया। 

मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने उपभोक्ता को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलिया लेकर आये जहां पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डाक्टर अवधेश कुमार ने उपभोक्ता का उपचार किया है। इस संबंध में उपभोक्ता की मां नचकी ने थाने में तहरीर देकर नगद कैस से बाइक खरीदा था एजेंसी संचालक द्वारा बाइक का इंश्योरेंस पॉलिसी नहीं दिया, बाइक दुर्घटना में रिपेयरिंग के लिए शोरूम में एक हजार किलोमीटर ज्यादा चलाना दर्शाया है। बाइक बनवा लो पैसा हम देंगे लेकिन पैसा नही दिए जिससे बेटा राजकुमार डिप्रेशन में आकर एजेंसी के सामने फांसी लगाकर जान देना का प्रयास किया। तहरीर के माध्यम से एजेंसी संचालक विरुद्ध तहरीर देकर कार्रवाई की मांग किया है।

यह भी पढ़ें: जौनपुर के डीएम ने की वीडियो कॉल, कहा- घर आजा परेदसी, जानें पूरा मामला