अयोध्या: इंडिया गठबंधन का दावा - यह लोकतंत्र बचाने व लोगों को उनका हक दिलाने का चुनाव

 अयोध्या: इंडिया गठबंधन का दावा - यह लोकतंत्र बचाने व लोगों को उनका हक दिलाने का चुनाव

अयोध्या, अमृत विचार। इंडिया गठबंधन के सपा से उम्मीदवार अवधेश प्रसाद व कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सांसद निर्मल खत्री ने गुरुवार को आयोजित संयुक्त पत्रकारवार्ता में कहा कि गठबंधन लोकतंत्र और संविधान को बचाने व लोगों को वाज़िब हक दिलाने के लिए मैदान में हैं। उन्होंने अपने-अपने दल के घोषणा पत्र की विस्तार से जानकारी दी और कहा हमारी पार्टी जो कहती है उसे करके दिखाती है।

सिविल लाइन स्थित एक होटल में मीडिया से मुख़ातिब लोकसभा प्रत्याशी अवधेश प्रसाद ने आरोप लगाया कि भाजपा की डबल इंजन सरकार ने न केवल इस नगरी की मर्यादा को तहस-नहस किया है, बल्कि पूरे देश में गंगा-जमुनी तहजीब और संस्कृति के समक्ष संकट खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि महंगाई, भ्रष्टाचार, उत्पीड़न से देश व आमजन को बचाने के लिए राहुल व अखिलेश ने इस सरकार को हटाने का निर्णय लिया है।

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व सांसद डॉ  निर्मल खत्री ने भी पार्टी के घोषणा पत्र की विस्तार से चर्चा की और कहा कि कांग्रेस गठबंधन के साथ प्रतिबद्ध है कि युवा, किसान, नारी, श्रमिक व हिस्सेदारी के तहत 30 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी व प्रशिक्षित युवा को एक लाख रूपये अप्रेंटिस भत्ता, किसानों को कर्ज माफ़ी, MSP कानून, खेती-किसानी को GST से बाहर करने, रोजगार गारंटी कानून और जातिगत जनगणना करवा भागेदारी के हिसाब से आरक्षण की पूर्ति करायेगी।

इस अवसर पर सपा जिलाध्यक्ष पारसनाथ यादव, कांग्रेस जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव,सपा प्रदेश सचिव छोटेलाल यादव, युवजन सभा के जय सिंह राणा, फिरोज खान गब्बर, एजाज खान आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : प्रयागराज: पानी नहीं तो वोट नहीं, ग्रामीणों ने मतदान बहिष्कार की चेतवानी देते हुए किया हंगामा