रामपुर: दढ़ियाल में कोसी नदी का पुल क्षतिग्रस्त, फिर भी दौड़ रहे वाहन

रामपुर: दढ़ियाल में कोसी नदी का पुल क्षतिग्रस्त, फिर भी दौड़ रहे वाहन

रामपुर/दढ़ियाल, अमृत विचार। मुरादाबाद-बाजपुर हाईवे पर  स्थित कोसी नदी का पुल गुरुवार की सुबह भारी वाहनों की आवाजाही के कारण क्षतिग्रस्त हो गया।

पुल क्षतिग्रस्त होने के बाद भी पुल पर भारी वाहन धड़ल्ले के साथ गुजरते रहे ,लेकिन विभाग के अधिकारियों ने पुल से गुजरने वाले ओवरलोड वाहनो की सुध नहीं ली। किसी भी समय क्षतिग्रस्त पुल पर कोई बड़ा हादसा हो सकता है। नगर पंचायत के सफाईकर्मियों ने क्षतिग्रस्त पुल के स्थान पर लाल ध्वज लगा दिया।

बता दें कि दढ़ियाल में कोसी नदी पर पुल बना हुआ है। इस पुल से होकर पर्यटक सिरसवा दोराहे से वाया टांडा,दढ़ियाल होकर नैनीताल के लिए जाते हैं। इस मार्ग से पर्यटकों को नैनीताल की दूरी काफी कम हो जाती है। गुरुवार को सुबह लगभग छह बजे ओवरलोड वाहनों के कारण कोसी नदी का पुल बीचो-बीच से क्षतिग्रस्त हो गया। पुल से सुबह 10  बजे तक वाहन ऐसे ही गुजरते रहे। 

सुबह 10  बजे नगर की सफाई करने के बाद कुछ कर्मचारी नगर का कचरा डालने के लिए नगर से बाहर जा रहे थे। सफाईकर्मियों ने  कोसी नदी पर पुल को क्षतिग्रस्त देखकर उन्होंने अपना वाहन रोक लिया। अपने वाहन से लाल कपड़ा निकाला और पुल के क्षतिग्रस्त जगह में डंडे में लाल कपड़ा बांधकर खड़ा कर दिया। 

गनीमत रही की  कोई भी वाहन चालक हादसे  का शिकार नहीं हुआ अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था। पुल क्षतिग्रस्त होने के बाद भी पुल पर धड़ल्ले  के साथ ओवरलोड वाहन, ट्रैक्टर-ट्राली, गैस कैप्सूल ,बस आदि गुजरती रही। दोपहर बाद पीडब्ल्यूडी के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। क्षतिग्रस्त पुल की जगह कट्टों में रेता भरकर रख दिया।अपने जिम्मेदारी पूरी करके चले गए।

अधिकारियों को किसी बड़े हादसे का इंतजार
सुबह छह बजे  दढ़ियाल में कोसी नदी पर बना पुल क्षतिग्रस्त हो गया , लेकिन दोपहर बाद कुछ कर्मचारी क्षतिग्रस्त स्थान पर रेत के कट्टे लगाकर चले गए। उसके बाद भी धड़ल्ले से टूटे पुल से डंपर, ट्रक और बसों से लेकर कार तक गुजर रही हैं। किसी समय भी बड़ा हादसा किसी के साथ हो सकता है,लेकिन मौके पर एक भी पुलिसकर्मी या फिर कोई कर्मचारी तैनात नहीं किया गया है।

 पुल क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिली है, मौके पर पीडब्ल्यूडी के कर्मचारी भेजे गए हैं। गुरुवार की शाम तक दिल्ली से इंजीनियरों की टीम आएगी। पुल को दोनों साइड से बंद कर मरम्मत कार्य कराया जाएगा।-जेई आजम, प्रांतीय खंड 

ये भी पढे़ं- रामपुर : पारा 38 डिग्री, 16 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चली धूल भरी हवा  

 

ताजा समाचार