PM Modi Road Show: कानपुर में चार मई को गुमटी गुरुद्वारे से पीएम मोदी का शुरू होगा रोड शो...पार्षद जुटाएंगे भीड़

कानपुर में गुमटी गुरुद्वारे से 6 बजे शुरू होगा मोदी का रोड शो

PM Modi Road Show: कानपुर में चार मई को गुमटी गुरुद्वारे से पीएम मोदी का शुरू होगा रोड शो...पार्षद जुटाएंगे भीड़

कानपुर, अमृत विचार। 4 मई को प्रस्तावित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो शाम 6 बजे गुमटी गुरुद्वारे से शुरू होगा जो गुरुद्वारे से गुमटी बाजार और संतनगर चौराहा पहुंचेगा और कालपी रोड फजलगंज तक जाएगा। रोड शो कुल 11 गलियों के सामने से गुजरेगा। रोड शो में 4 विधानसभाएं शामिल की गई हैं। हर विधानसभा के पार्षदों को एक-एक गली की जिम्मेदारी सौंपी गई है। रूट में 42 ब्लॉक बनेंगे जिसमें भाजपा कार्यकर्ता और नेता नजर आयेंगे। 

कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के अध्यक्ष प्रकाश पाल ने मंगलवार को होटल सेलिब्रेशन में तैयारी बैठक की। रोड शो के प्रभारी व प्रदेश मंत्री बसंत त्यागी और महापौर प्रमिला पांडेय की उपस्थिति में हुई बैठक में शहर के सभी भाजपा पार्षद मौजूद रहे। प्रकाश पाल ने कहा कि रोड शो में शामिल होने के लिए भाजपाई पीले चावल बांटकर लोगों को आमंत्रित करेंगे। भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी भी इन्हीं पार्षदों को होगी।

प्रत्येक पार्षद को पांच सौ की भीड़ साथ लाने का टारगेट दिया गया है। रोड शो में करीब दो लाख लोगों को एकत्र करने की तैयारी है। बैठक में महापौर ने बताया कि 3 मई को शाम 6 बजे और 4 मई को सुबह 6 बजे से रोडशो के पूरे रूट पर स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। सभी पार्षदों को भी इसमें शामिल होने के लिए कहा गया है। गलियों में भी स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। बैठक का संचालन पार्षद दल के नेता नवीन पंडित ने किया। बैठक में आनंद राजपाल, सुनील तिवारी, अनूप अवस्थी, संतोष साहू सहित सभी वार्डों के भाजपा पार्षद मौजूद रहे।

गुरुद्वारे के पास पार्षदों से मिल सकते हैं मोदी 

महापौर ने प्रस्ताव दिया कि गुमटी गुरुद्वारे के पास सभी भाजपा पार्षदों की मुलाकात कराई जाए। इस प्रस्ताव पर क्षेत्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पीएमओ को इससे अवगत कराया जाएगा, वहां से जैसा फैसला होगा, उसी आधार पर कार्यक्रम तय होगा। भीड़ जुटाने के लिए सामाजिक संगठनों और अन्य समाज के अन्य वर्गों को भी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

मोदी के रोड शो के लिये हटाया अतिक्रमण

पीएम मोदी के रोड शो के लिये नगर निगम ने रूट पर सफाई कार्य शुरू करा दिया है। मंगलवार को गुमटी गुरुद्वारे के बाहर सड़क किनारे बने अतिक्रमण को ढहा दिया गया। इस के साथ ही रूट से होर्डिंग बैनर, तारों को भी हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। नगर निगम ने रूट के लिये करीब 50 सफाई कर्मचारियों को उतार दिया है। इसके अलावा चकेरी से लेकर जीटी रोड और कालपी रोड पर भी जोन वाइज सफाई कार्य, पेटिंग शुरू कराया है। पूरे रूट पर रोड शो से पहले अतिक्रमण अभियान भी चलेगा। यह टीमें सुबह से लेकर रात तक अलग-अगल शिफ्ट में काम करेंगी।

रोड शो से पहले भाजपा करेगी वालेंटियर सम्मेलन

पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो से पहले भाजपा सोशल मीडिया विभाग बड़ा वालेंटियर सम्मेलन आयोजित करेगी। क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल ने मंगलवार को सोशल मीडिया टीम के सदस्यों की बैठक में यह तय किया। सम्मेलन में शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भाग लेंगे। कानपुर और अकबरपुर लोकसभा का संयुक्त सोशल मीडिया सम्मेलन आयोजित होगा। जिसमें दोनों लोकसभा की 10 विधानसभाओं से सोशल मीडिया वॉलिंटियर एवं इनफ्लुएंसर कार्यकर्ता शामिल होंगे। सम्मेलन होने के बाद दो हजार साइबर योद्धा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो का लाइव प्रसारण करेंगे। बैठक में क्षेत्रीय संयोजक महेंद्र विक्रम सिंह, हर्ष द्विवेदी, प्रदेश मंत्री बसंत त्यागी, पूर्व मंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह, क्षेत्रीय महामंत्री पूनम द्विवेदी, सुनील तिवारी, जन्मेजय सिंह, सरदार जसविंदर सिंह आदि रहे।

मोदी, योगी के बड़े कटआउट से सजेंगी सड़कें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो की तैयारियों को लेकर मंगलवार को भाजपा दक्षिण जिलाध्यक्ष शिवराम सिंह के नेतृत्व में किदवई नगर , छावनी और महाराजपुर विधानसभा पार्टी कार्यालयों में अलग अलग मंडलों की बैठकें संपन्न हुईं। शिवराम सिंह ने कहा कि 11 मई से पूर्व पार्टी कार्यकर्ता तीन बार घर-घर कुंडी खटखटाकर  मतदाताओं से संपर्क करेंगे। मीडिया प्रभारी मनीष त्रिपाठी ने बताया कि रोड शो से पूर्व तीन व चार मई को शहर की सड़कों पर पार्टी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों द्वारा स्वच्छता अभियान चला कर सड़कों को रंगोली से सजाया जाएगा। रोड शो वाले रूट को सड़क किनारे पीएम मोदी और योगी के बड़े बड़े कट आउट एवं होल्डिंग बैनर से सजाया जाएगा। बैठक में रामशरण कटियार, कौशल किशोर दीक्षित, विनोद मिश्रा,जसविंदर सिंह, रामदेव शुक्ला,सुरेंद्र चौहान,गणेश शुक्ला, शिवपूजन सविता, अर्जुन बेरिया,शैलेंद्र त्रिपाठी, अर्चना आर्या रहे।

ये भी पढ़ें- Kanpur Theft: साउथ में चोरों ने पुलिस गश्त की खोली पोल...सात घरों में धावा बोलकर लाखों का माल किया पार