Unnao: अमावस्या के अवसर पर सैकड़ों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी...दान-दक्षिणा देकर श्रद्धालुओं ने कमाया पुण्य

उन्नाव में अमावस्या के अवसर पर सैकड़ों श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई

Unnao: अमावस्या के अवसर पर सैकड़ों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी...दान-दक्षिणा देकर श्रद्धालुओं ने कमाया पुण्य

उन्नाव, अमृत विचार। वैशाख माह की अमावस्या के अवसर पर बुधवार को सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने सुबह से ही गंगा में आस्था की डुबकी लगा कर पुण्य कमाया। जिसके बाद स्नानार्थियों ने घाट पर सत्य नारायन की कथा भी सुनी। वहीं महिलाओं ने गंगा तट पर लगी दुकानों पर जमकर खरीददारी भी की।

अमावस्या के अवसर पर जनपद के विभिन्न गंगा तटों पर उन्नाव के अलावा लखनऊ, रायबरेली, बालामऊ, हरदोई समेत तमाम स्थानों से सुबह से ही श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया था। इस दौरान सैकड़ों श्रद्धालुओं ने गंगा में स्नान किया। श्रद्धालुओं की भीड़ सभी घाटों पर देखी गयी। कुछ श्रद्धालुओं ने गंगा तट पर बैठे पंडों को दान दक्षिणा देने के अलावा सत्य नारायन की कथा का भी श्रवण किया।

स्नान के बाद महिलाओं ने गंगातट पर लगी दुकानों पर खरीददारी की। गंगा तट पर सुबह से ही स्नान करने आने वाले श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। धार्मिक शास्त्रों में बैसाख अमावस्या तिथि का बड़ा महत्व बताया गया है। मान्यता है कि अमावस्या तिथि के दिन स्नान, दान, व्रत और पूजा-पाठ से भगवान का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

वहीं नित्य गंगा आरती सेवा समिति के संयोजिका शिल्पी राकेश दीक्षित ने शाम को महाआरती का आयोजन किया है। जहां गंगा की आरती के समय सैकड़ो भक्त एकत्रित होकर मां गंगा की आरती करेंगे। जिसकी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।

ये भी पढ़ें- बड़े-बड़े तो नहीं कर पाते वो महज पांच साल के बच्चे ने Kanpur में कर दिखाया...मात्र चार के अंदर स्कूल के बगल से ऐसे हटवाया शराब ठेका, पढ़ें- पूरी खबर