रायबरेली: राजस्व विभाग ने की बड़ी कार्रवाई, अवैध खनन में लगे तीन डंफर सीज, पोकलैंड लेकर भागा चालक

रायबरेली: राजस्व विभाग ने की बड़ी कार्रवाई, अवैध खनन में लगे तीन डंफर सीज, पोकलैंड लेकर भागा चालक

ऊंचाहार/रायबरेली। गांव-गांव अवैध रूप से मिट्टी का खनन कर रहे निर्माणाधीन गंगा एक्सप्रेसवे के ठेकेदारों के विरुद्ध अंततः प्रशासन को कार्रवाई करनी पड़ी है। राजस्व टीम ने बुधवार की देर शाम छापा मारा तो मौके पर अवैध खनन में लगे तीन डंफर पकड़े गए है, जिन्हे सीज कर दिया गया है। वहीं मौके से पोकलैंड लेकर चालक भाग गया है।

विगत कई माह से निर्माणाधीन गंगा एक्सप्रेस वे के ठेकेदार द्वारा क्षेत्र के सैकड़ों गांवों में तबाही मचाए हुए थे। रात में चुपचाप गैर कानूनी तरह से मिट्टी खनन करके कुएं बना दिए जा रहे थे। मामले में राजस्व विभाग के लोग भी मिले हुए थे, इस कारण से कोई कार्रवाई नहीं हो रही थी। ग्रामीणों द्वारा लगातार शिकायत और विरोध के बाद अंततः प्रशासन को कार्रवाई करनी पड़ी है।

ग्रामीणों की शिकायत पर बुधवार की रात राजस्व विभाग की टीम ने क्षेत्र के इटौरा बुजुर्ग गांव में छापा मारा, जहां पर गाटा संख्या 2369 में अवैध रूप से खनन किया जा रहा था। जिसकी मिट्टी गंगा एक्सप्रेस वे में डाली जा रही थी। टीम ने मौके से तीन डंफर को पकड़ा है, जिसमें से एक डंफर बिना नंबर का था। इस कार्रवाई के दौरान खोदाई का काम कर रहा पोकलैंड को चालक लेकर मौके से भाग गया है, जबकि पकड़े गए तीनों डंफर को कोतवाली में सीज कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:-रायबरेली: प्रियंका ने भाजपा पर बोला हमला, कहा- हमारी विरासत शहादत की है, हम संविधान को आंच नहीं आने देंगे

 

ताजा समाचार