हल्द्वानी: प्रिंट रेट से अधिक दाम पर बिक रही शराब तो इन नंबरों पर करें शिकायत

हल्द्वानी: प्रिंट रेट से अधिक दाम पर बिक रही शराब तो इन नंबरों पर करें शिकायत

हल्द्वानी, अमृत विचार। शराब की दुकान पर ओवररेट करने वालों की खैर नहीं होगी। आबकारी विभाग ने ओवर रेट की शिकायत मिलने पर संबंधित दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है। 

जिला आबकारी अधिकारी एनआर जोशी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से शिकायतें मिल रही हैं कि शराब की दुकानों पर प्रिंट रेट से अधिक दाम लिए जा रहे हैं। यदि कोई दुकानदार प्रिंट रेट से अधिक मूल्य वसूलता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि जिले के भी मदिरा लाइसेंस धारकों को निर्देशित किया जाता है कि एमआरपी की सूची दुकान के बाहर लगाएंगे। स्वैप मशीन चालू होनी चाहिए। यदि ग्राहक बिल मांगता है तो उसे बिल भी देंगे। दुकानों के बाहर सीसीटीवी कैमरा चालू होना चाहिए यदि कैमरा चालू नहीं मिलता है तो भी संबंधित दुकानदार के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

इन नंबरों पर करें शिकायत
जिला आबकारी अधिकारी जोशी ने बताया कि जनता से अपील  है कि मदिरा में प्रिंटर रेट से अधिक रकम लेने पर जिला आबकारी अधिकारी नैनीताल मोबाइल नंबर 9412496113/ 6397066675, आबकारी निरीक्षक नैनीताल 9412413645, हल्द्वानी 8126915747 तथा आबकारी निरीक्षक रामनगर 9557008141 पर सूचना दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि सभी आबकारी निरीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे क्षेत्रों में भ्रमण करें ओवररेट पर अंकुश लगाएं।