अमरोहा : बुखार से जान गंवाने के बाद नौशीन का नाम 10वीं की टॉपर्स लिस्ट में शामिल

अमरोहा : बुखार से जान गंवाने के बाद नौशीन का नाम 10वीं की टॉपर्स लिस्ट में शामिल

छात्रा नौशीन फातिमा का फाइल फोटो

सैदनगली( अमरोहा), अमृत विचार। सीबीएसई 10वीं की जिला टॉपर्स लिस्ट में छठा स्थान पाने वाली होनहार बिटिया नौशीन फातिमा खुद अपनी कामयाबी को नहीं देख सकी। 29 अप्रैली को बुखार की चपेट में आई नौशीन की इलाज के दौरान मौत हो गई। बेटी का परीक्षा परिणाम देख माता-पिता की आंखों से आंसू बह निकले। जज बनने का सपना देखनी वाली मेधावी नौशीन की असमय मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 

सीबीएसई 1वीं के नतीजों ने जहां मेधावी छात्र-छात्राओं व उनके अभिभावकों के चेहरे पर मुस्कान बिखेर दी। तो वहीं एक मेधावी छात्रा ऐसी भी रही, जो खुद अपनी कामयाबी को नहीं देख सकी। माता-पिता भी टॉपर्स लिस्ट में शामिल अपनी बेटी की कामयाबी का जश्न मानने से दूर उसकी याद में रोते नजर आए। उझारी के मोहल्ला कुरैशियान निवासी मशकूर अहमद की बेटी नौशीन फातिमा सेंट मैरी कॉन्वेंट स्कूल गजरौला में 1वीं छात्रा थी। बचपन से ही होनहार नौशीन सेल्फ स्टडी से अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ा रही थी। बोर्ड परीक्षा में भी उसने बेहतर प्रदर्शन दिया। परीक्षा के बाद नौशीन बुखार की चपेट में आ गई।

15 दिन तक दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में उसका इलाज चला। इसके बावजूद वह जिंदगी की जंग हार गई। 29 अप्रैल को उसका निधन हो गया। होनहार बिटिया को खोने के बाद परिजनों पर जैसे दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। सोमवार को आए परीक्षा के नतीजों ने एक बार फिर नौशीन के माता-पिता की आंखों को नम कर दिया। परीक्षा में 97.60 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाली नौशीन ने टॉपर्स लिस्ट में छठा स्थान हासिल किया। पेशे से प्रॉपर्टी डीलर नौशीन के पिता मशकूर अहमद व बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षिका माता निशात परवीन बेटी के नतीजे को देख आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

ये भी पढ़ें : अमरोहा: दो युवकों ने किशोरी से किया दुष्कर्म, अश्लील वीडियो बनाया

ताजा समाचार

Etawah News: शेरनी नीरजा के तीनों शावकों ने खोली आंखे, सभी हैं मादा, बीमार शावक इलाज से हो रहा स्वस्थ
कासगंज: देश की एकता और अखंडता को श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने दी थी प्राणों की आहुति 
पौने दो करोड़ से होगा झारखंडी सरोवर का कायाकल्प बनेगा छट्ठी माता पूजा घाट और विश्रामालय
भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती रैली कल से, इन जिलों के अभ्यर्थियों को मिलेगा मौका  
Etawah: इधर से उधर किए गए कई थाना प्रभारी, हाईवे जाम व व्यापारी की पिटाई के बाद जिम्मेदारों पर लिया गया एक्शन
बदायूं: देवचरा की बाजार जा रहे दो किसानों की बरेली में मौत, दो घायल...परिवार में कोहराम