बरेली: सेना का बताया जवान और सोफा खरीदने के बहाने ठग लिए 72 हजार, रिपोर्ट दर्ज 

बरेली: सेना का बताया जवान और सोफा खरीदने के बहाने ठग लिए 72 हजार, रिपोर्ट दर्ज 

बरेली, अमृत विचार: बारादरी थाना क्षेत्र में एक दुकानदार से साइबर ठग ने खुद को सेना का जवान बताकर सोफा खरीदने के बाहर 72 हजार रुपये की ठगी कर ली। ठग ने एक रुपये ऑनलाइन भेजकर दुकानदार के खाते से रुपये ट्रांसफर करा लिए। दुकानदार ने एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान से शिकायत की। एसएसपी के आदेश पर बारादरी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

पुराना शहर के रोहली टोली निवासी अमित कुमार ने बताया कि वह फर्नीचर बनाते हैं। करीब एक सप्ताह पहले उनके पास एक नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने सोफा खरीदने की इच्छा जताई और सोफे के फोटो व्हाट्सएप पर भेजने को कहा। फोन करने वाले के व्हाट्सएप नंबर पर सेना की वर्दी में फोटो लगा था।

सोफे के फोटो भेजने के बाद ठग बोला कि 10 हजार रुपये ऑनलाइन भेज रहा हूं और बकाया डिलीवरी के समय दे दूंगा। इसके बाद ठग ने कहा कि एक रुपये उसके अकाउंट में भेजो तभी रुपये डालता हूं। अमित ने एक रुपये उसके खाते में भेजे तो ठग ने एक रुपये वापस कर दिया। इसके बाद ठग ने अमित से धीरे-धीरे 72 हजार 400 रुपये ट्रांसफर करा लिए।

इसके बाद लिंक भेजकर भुगतान करने को कहा और बताया कि सारे रुपये आपको वापस मिल जाएंगे। ठगी का पता चलने पर अमित ने एसएसपी से शिकायत की। एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

यह भी पढ़ें- बरेली: तीन साल की बच्ची पर कुत्तों के झुंड ने किया हमला, चेहरे और पैर पर काटा