Kanpur: आग लगने से कई झोपड़ियां जलकर खाक...एक युवक की मौत व दूसरा झुलसा, एक दर्जन से अधिक मवेशी जलकर मर गए

कानपुर में आग लगने से कई झोपड़ियां जलकर खाक हो गई

Kanpur: आग लगने से कई झोपड़ियां जलकर खाक...एक युवक की मौत व दूसरा झुलसा, एक दर्जन से अधिक मवेशी जलकर मर गए

कानपुर, अमृत विचार। शिवराजपुर थानाक्षेत्र के हरनू ग्राम सभा गांव के गांव के बाहर एक ही जगह पर बसे एक समुदाय के लोगों की झोपड़ी में अचानक संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग लगने से वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। लोग इधर-उधर अपनी जान बचाकर भागने लगे। 

शोरगुल की आवाज सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। इसी बीच वहां करीब 10 झोपड़ी जलकर राख हो गई। घटना के वक्त वहां झोपड़ी के कई लोग बाहर काम करने गए थे झोपड़ी जलने से करीब 15 बकरियां और एक युवक की आग की चपेट में आने से बुरी तरह जलकर मौत हो गई और एक युवक गंभीर रूप से झुल गया।

जिसे ग्रामीणों ने सीएचसी शिवराजपुर में भर्ती कराया। सूचना के 1 घंटे बाद पहुंची फायर फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। फायर बिग्रेड के लेट पहुंचने पर ग्रामीणों में आक्रोश दिखा। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

शिवराजपुर थानाक्षेत्र के हरनू गांव में एक समुदाय के कई परिवार गांव के बाहर आकर बस गए और वहीं पर उन्होंने अपनी झोपड़ियां भी बना ली थी। रविवार सुबह झोपड़ी में रहने वाले कई परिवार काम करने के लिए निकल गए थे। इसी दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक झोपड़ी में आग लग गई धीरे-धीरे आज ने इतना विकराल रूप ले लिया कि सभी झोपड़ियां को अपने आगोश में ले लिया।

आग की लपटें उठने लगी झोपड़ी में मौजूद कई लोगों ने इधर-उधर भाग कर अपनी जान बचाई। शोर गुल सुन कर कर पहुंचे ग्रामीण हैंडपंप और तालाब से पानी लाकर आग बुझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया। 

आग लगने से जाहिर, अरबाज, गुफरान, शहबान, खुशनूर, छोटू की झोपड़ी में बंधी एक दर्जन से अधिक बकरियां जलकर मर गई। साथ हीझोपड़ी में लेट सोनू 28 की जलकर मौत हो गई। वहीं, खुशनूर आग से बुरी तरह से झुलस गया। ग्रामीणों ने उसे आनन-फानन में सीएचसी मे भर्ती कराया।

ये भी पढ़ें- Kanpur News: 46 डिग्री तापमान में बत्ती गुल, 49 मोहल्लों में मची हायतौबा...केस्को के सिस्टम को कोसते रहे लोग