Kanpur: श्रमशक्ति और हमसफर समेत छह ट्रेनों के एसी फेल, यात्रियों ने रेलवे जीएम व रेलमंत्री को ट्वीट कर बताई समस्या

Kanpur: श्रमशक्ति और हमसफर समेत छह ट्रेनों के एसी फेल, यात्रियों ने रेलवे जीएम व रेलमंत्री को ट्वीट कर बताई समस्या

कानपुर, अमृत विचार। श्रमशक्ति और हमसफर सहित छह ट्रेनों के एसी फेल होने से यात्री गर्मी से उबल गए। गर्मी और उमस से बेहाल यात्रियों ने सोमवार को रेल मंत्री, जीएम, डीआरएम को ट्वीट कर समस्या बताई। सेंट्रल पर पहुंची ट्रेनों को इंजीनियरों ने अटेंड किया। एसी ठीक होने के बाद ट्रेनें निर्धारित समय से 10 से 20 मिनट देरी से रवाना हो सकीं। 

12452 श्रमशक्ति से सेंट्रल आ रहे आर्यव ने ट्वीट किया कि एसी डिब्बे में एक घंटे से कूलिंग बंद है। ट्वीट के बाद भी नो रिस्पांस है। आनंदविहार टर्मिनल से मधुपुर जाने वाली 22460 हमसफर का एसी गड़बड़ होने का ट्वीट यात्री शुभम कुमार ने किया। बताया कि बी-15 कूपे में एसी फेल है। यह ट्रेन शाम साढ़े पांच बजे प्लेटफार्म छह पर आई। इंजीनियरों ने एसी ठीक कर 5.55 बजे ट्रेन को रवाना किया। 

इसी तरह आनंद विहार से कामाख्या जाने वाली 12505 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के बी-वन कोच का भी एसी अलीगढ़ के पास दगा दे गया। ट्वीट के बाद सेंट्रल पर ठीक किया गया। बाड़मेर, पुणे-गोरखपुर समर स्पेशल सहित तीन और ट्रेनों का एसी खराब होने की सूचना पर इंजीनियरों ने अटेंड किया। प्रयागराज मंडल के पीआरओ अमित सिंह ने बताया कि गर्मी की वजह से दिक्कतें हैं, शिकायत मिलने पर समस्या का समाधान कराया जा रहा है। 

गोरखपुर-पुणे स्पेशल 38 घंटे लेट 

गोरखपुर से चलकर पुणे जाने वाली 01432 स्पेशल ट्रेन 38 घंटे देरी से डेढ़ दिन बाद सोमवार रात करीब 8.20 बजे सेंट्रल स्टेशन पहुंची। इस ट्रेन ने लेटलतीफी का रिकार्ड दर्ज करा दिया है। इसी तरह कई अन्य ट्रेनें भी लेट रहीं। 

-01432 पुणे-गोरखपुर स्पेशल 38 घंटे लेट
-01124 गोरखपुर-एलटीटी स्पेशल 18 घंटे लेट
-03635 गया-आनंद विहार स्पेशल 10 घंटे लेट
-04061 बरौनी-दिल्ली स्टेशन 10 घंटे लेट 
-18428 आनंदविहार-पूरी एक्सप्रेस साढ़े 14 घंटे लेट

यह भी पढ़ें- Kanpur: ठसाठस भरी ट्रेनें, शौचालय में सफर करने की मजबूरी, यात्रियों को हिलने, मुड़ने व सांस लेने में हो रही परेशानी