गोंडा: वसूली करने वाले बीईओ के खिलाफ शिक्षक लामबंद, ब्लाक से हटाकर एफआईआर दर्ज कराने की मांग 

विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने बभनजोत के खंड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ खोला मोर्चा

गोंडा: वसूली करने वाले बीईओ के खिलाफ शिक्षक लामबंद, ब्लाक से हटाकर एफआईआर दर्ज कराने की मांग 

गोंडा, अमृत विचार। कंपोजिट ग्रांट की धनराशि में अवैध वसूली का फरमान जारी करने वाले बभनजोत के खंड शिक्षा अधिकारी महेंद्र यादव के खिलाफ शिक्षक लामबंद हो गए हैं। विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अनूप कुमार सिंह ने बीएसए को पत्र लिखकर खंड शिक्षा अधिकारी को ब्लाक से हटाने तथा शिक्षकों को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है‌। 

जिले के बभनजोत ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारी महेंद्र यादव स्कूलों को भेजी गयी कंपोजिट ग्रांट की धनराशि से कमीशन मांग रहे थे। उन्होंने संकुल शिक्षकों की बैठक कर वसूली का फरमान जारी किया था कि जिन स्कूलों के 50 हजार रुपये मिला है उनसे 25 सौ रूपये और जिन्हे 25 हजार मिला है उनसे 15 सौ रुपये कमीशन लिया जाए। जब संकुल शिक्षकों ने यह फरमान शिक्षकों को बताया तो शिक्षक भड़क‌ उठे थे। 

विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के जिला उपाध्यक्ष हकीकुल्लाह ने बीईओ के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए उनसे इस वसूली पर स्पष्टीकरण मांगा था और इसकी शिकायत बीएसए व जिलाधिकारी से करने की बात कही थी। बुधवार को विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अनूप कुमार सिंह ने बीएसए को पत्र लिखकर बीईओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है‌। अनूप का कहना है कि शिक्षकों पर नाजायज तरीके से वसूली का दबाव बनाया जा रहा है। पैसा न देने पर कार्रवाई की धमकी दी जा रही है। ऐसे में शिक्षकों भयभीत और मानसिक रूप से परेशान हैं।‌आरोप है कि इस वसूली में ब्लाक को संकुल शिक्षक भी संलिप्त हैं। 

अनूप सिंह ने खंड शिक्षा अधिकारी महेंद्र यादव को ब्लाक से हटाने और शिक्षकों से अवैध वसूली कर उन्हे  मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराए जाने की मांग की है। वहीं खंड शिक्षा अधिकारी महेंद्र कुमार यादव ने वसूली के आरोपों से इंकार किया है‌। इस संबंध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रेमचंद यादव का कहना है कि शिकायत की जांच करायी जा रही है। दोनों पक्षों को बुलाया गया है। जो भी दोषी पाया जायेगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें -PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले-संविधान की दुहाई देने वाली कांग्रेस ने अपनी ही पार्टी के संविधान की धज्जियां उड़ाईं