बदायूं: प्लान बनाकर करते थे चोरी, पुलिस ने पकड़ा तो कबूल किया गुनाह

थाना इस्लामनगर पुलिस ने पकड़े चोरी करने के वाले गिरोह के चार सदस्य

बदायूं: प्लान बनाकर करते थे चोरी, पुलिस ने पकड़ा तो कबूल किया गुनाह

इस्लामनगर, अमृत विचार। कुछ दिनों से थाना इस्लामनगर क्षेत्र में चोरी की घटनाओं का ग्राफ बढ़ गया था। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी। मंगलवार रात चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ गए। उनके पास चोरी कुछ सामान और रुपये बरामद हुए। 

पुलिस की पूछताछ में उन्होंने चोरी की घटनाएं कबूल की हैं। वह एक जगह एकत्र होकर प्लान बनाते थे। फिर चोरी की घटना को अंजाम देते थे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके जेल भेज दिया। 

इस्लामनगर थाने के उपनिरीक्षक मुनेंद्र कुमार, जगमेंद्र कुमार, मनोज कुमार पुलिस बल के साथ मंगलवार रात इस्लामनगर मेन चौराहे से झंडा तिराहा की ओर गश्त कर रहे थे। मुखबिर ने रास्ते में उनकी गाड़ी रुकवाई।

बताया कि कुछ दिनों पहले बैंक से बैट्री, खाद की दुकान और रुदायन में समरसेबिल चोरी करने वाले लोग नगला बारह रोड स्थित हजारीलाल बापू इंटर कॉलेज के पास निर्माणाधीन मकान में इकट्ठे हुए हैं। वह सामान बेचने के फिराक में हैं। लगता है कि किसी और घटना को भी अंजाम देंगे। पुलिस रात 3 बजकर 50 मिनट पर मौके पर पहुंची। 

जहां से इस्लामनगर के मोहल्ला मनिहार निवासी मुबारिक पुत्र अकरम, इमरान पुत्र सफी, गुड्डू पुत्र शफीक सिद्दीकी और मुजीब पुत्र नजीर को गिरफ्तार किया। जिनके पास से चोरी की गईं चार बैट्री, चार कट्टे डीएपी, चार समरसेबिल और 29 हजार 500 रुपये बरामद किए। पुलिस चारों को पकड़कर थाने ले गईं और पूछताछ की। आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल किया। 

उन्होंने बताया कि उन्होंने चार दिन पहले इस्लमानगर की जिला सहकारी बैंक से चार बैट्री चोरी की थीं। तीन सप्ताह पहले चंदौसी रोड पर शिजा फार्म हाउस के सामने खाद-बीज की दुकान से डीएपी, खाद के कट्टे, जेनरेटर, कांटा व गल्ले में मिले कुछ रुपये चोरी किए थी। इसके अलावा एक महीने पहले गांव कुंदावली के बाहर हार्डवेयर की दुकान की दीवार काटी और समरसेबिल, डोलची, हैंडपंप गिलास व केबल चोरी किए। 

कुछ सामान रास्ता चलते लोगों को कम कीमत में बेच दिया था। जिसके रुपये बराबर हिस्सों में बांट लिए थे। तीनों आरोपियों के खिलाफ चोरी समेत विभिन्न आरोप में रिपोर्ट दर्ज करके जेल भेजा गया। गिरफ्तारी करने वाली टीम में उपनिरीक्षकों के साथ हेड कांस्टेबल महेश चंद्र व अंकुश कुमार रहे।

ये भी पढे़ं- बदायूं: रेड रोग के बाद अब गन्ना की फसल को चोटी बेधक से खतरा