मुरादाबाद: राप्ती गंगा ट्रेन में हुई चोरी का खुलासा, एक शातिर चोर गिरफ्तार

मुरादाबाद: राप्ती गंगा ट्रेन में हुई चोरी का खुलासा, एक शातिर चोर गिरफ्तार

मुरादाबाद, अमृत विचार। राजकीय रेलवे पुलिस ने बुधवार को पिछले महीने में राप्ती गंगा एक्सप्रेस ट्रेन में हुई चोरी का खुलासा कर दिया। ट्रेन से जेवर समेत लाखों का सामान चोरी हुआ था। जीआरपी ने गलशहीद निवासी शातिर चोर गिरफ्तार कर यात्रियों से चुराया गए जेवरात समेत नकदी समेत 3.84 लाख रुपये का सामान बरामद किया है।

बुधवार को जीआरपी थाने में हुई प्रेसवार्ता में सीओ देवी दयाल ने बताया कि चोरी की घटना 25 अप्रैल को हुई थी। ट्रेन के सेकंड एसी कोच की चार बर्थों पर देवरिया का परिवार भी यात्रा कर रहा था। देहरादून से गोरखपुर जा रहे यात्री संतोष कुमार ने महिला के पर्स में रखी दो अंगूठी, एक मंगलसूत्र, मोबाइल व अन्य सामान चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 

उन्होंने बताया कि चोरी के मामले में पुलिस को वांछित चोरी की तलाश थी। आरोपी को मुरादाबाद में प्लेटफार्म छह और सात से गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके पास से चोरी हुआ सामान भी बरामद किया है। बरामद माल की कीमत 3.84 लाख रुपये बताई जा रही है। यात्री ने भी अपने चोरी हुए जेवर आदि सामान की पुष्टि की। 

जीआरपी निरीक्षक राजन शर्मा ने बताया कि चोरी में गिरफ्तार आरोपी गलशहीद में पीरगैब पुलिस चौकी का वसीम है। उसके पास से ट्रेन यात्री से चोरी हुआ सारा सामान बरामद हुआ है। जिसमें अभियुक्त से 4500 रुपये नकद समेत पौने चार लाख के जेवर हैं। गिरफ्तार करने वालों में जीआरपी के दरोगा अशोक कुमार वर्मा, डिम्पल सैनी, सिपाही वैभव व सुमित कुमार, अवनीश कुमार व आरपीएफ के सीआईबी के सुनील दत्त शामिल है।

ये भी पढे़ं- मुरादाबाद : दबंगों ने घर में घुसकर पिता-पुत्री को किया घायल, छेड़खानी भी की...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार