Bareilly News: जिले में बढ़ा प्लाईवुड उद्योग का दायरा, 613.5 करोड़ का निवेश

टिसुआ और नवाबगंज क्षेत्र में प्लाईवुड की बड़ी फैक्ट्री लगने जा रही

Bareilly News: जिले में बढ़ा प्लाईवुड उद्योग का दायरा, 613.5 करोड़ का निवेश

बरेली, अमृत विचार। जिले में प्लाईवुड क्षेत्र में निवेश का दायरा बढ़ रहा है। अब टिसुआ और नवाबगंज क्षेत्र में प्लाईवुड की बड़ी फैक्ट्री लगने जा रही है। इसके लिए जमीन खरीद ली गई है।

जिले में करीब 20 प्लाईवुड फैक्ट्री चल रही हैं। इसमें लगभग 3 हजार लोगों को रोजगार मिला है। फरवरी में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के दौरान दो उद्यमियों ने इस क्षेत्र में बड़ा निवेश करने की योजना बनाई और उसके लिए जमीन भी खरीद ली है।

टिसुआ में रीयल प्लाईवुड फैक्ट्री 408 करोड़ रुपये निवेश कर रही है। इसी तरह नवाबगंज के बरखन में नेमानी बोर्डस नाम से फैक्ट्री लगाकर यहां 200 करोड़ का निवेश किया जा रहा है। दोनों उद्यमियों ने जगह खरीद ली है। इसके अलावा बहेड़ी के गरीबपुरा में राजा राम विनियर ने 4 करोड़ रुपये और वुडबाइन इंडस्ट्री मीरगंज के नगरिया कल्याणपुर में डेढ़ करोड़ रुपये लगाकर फैक्ट्री लगा रही है। इसके अलावा बरेली प्लाईवुड भी अपने उद्यम का विस्तार कर रही है।

संयुक्त उद्योग आयुक्त सर्वेश्वर शुक्ला के अनुसार जिले में उद्योगों के लिए बेहतर वातावरण उद्यमियों को निवेश के लिए आकर्षित कर रहा है। लखनऊ दिल्ली के बीच बेहतर कनेक्टिविटी है, इसलिए भी लोग यहां उद्यम लगाकर रोजगार का सृजन कर रहे हैं।

आईआईए के चैप्टर चेयरमैन तनुज भसीन बताते हैं कि जिले में प्लाईवुड फैक्ट्री में हजारों लोगों को रोजगार मिला है। एक फैक्ट्री कम से कम 150 लोगों को रोजगार दे रही है। नए उद्यम लगने और प्लांट का विस्तार करने से भी सैकड़ों लोगों के लिए रोजगार मुहैया होगा।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: बड़ा बाईपास पर 78 बीघा में बन रही पांच अवैध कालोनियों पर चला बुलडोजर