Bareilly News: एसजेआर में प्रदेश में रुहेलखंड विश्वविद्यालय को मिला तीसरा स्थान

देश में विश्वविद्यालय की 163वीं और विश्व में 6828वीं रैंक मिली

Bareilly News: एसजेआर में प्रदेश में रुहेलखंड विश्वविद्यालय को मिला तीसरा स्थान

बरेली, अमृत विचार। रुहेलखंड विश्वविद्यालय को एससीआईमैगो जरनल एंड कंट्री रैंकिंग (एसजेआर) में प्रदेश के राज्य विश्वविद्यालयों में तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। इसके अलावा विश्वविद्यालय की देश में 163वीं और विश्व में 6828वीं रैंक मिली है। रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने ग्लोबल यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2024 में भी विश्व में 1018 रैंकिंग हासिल की है। दोनों रैंकिंग बुधवार को जारी की गई है।

इससे पहले विश्वविद्यालय ने नैक और ईडू में भी बेहतर रैंक प्राप्त की थी। इसके अलावा यूजीसी ने विश्वविद्यालय को श्रेणी वन के विश्वविद्यालय में रखा है। अब एसजेआर में बेहतर रैंक मिलने से विश्वविद्यालय को क्यूएस वर्ल्ड रैंकिंग, एशिया रैंकिंग और कई अन्य में अच्छा स्थान हासिल होने की उम्मीद जगी है। विश्वविद्यालय की प्रभावशाली रैंकिंग कई शैक्षणिक मापदंडों में इसके उत्कृष्ट प्रदर्शन को दर्शाती है।

ग्लोबल यूनिवर्सिटी में 1018 रैंक विश्वविद्यालय के रोजगार पर इसके मजबूत जोर को इंगित करती है और इसके व्यापक कैरियर विकास कार्यक्रमों, उद्योग भागीदारी और जीवंत स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र में परिलक्षित होती है। प्रो. भोला खान ने बताया कि एसजेआर में देश में 168 रैंकिंग 324 विश्वविद्यालयों में मिली है जो बड़ी उपलब्धि ही है। उन्होंने बताया कि 4 जून को वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग जारी की जाएगी। उम्मीद है कि इसमें भी विश्वविद्यालय को बेहतर रैंक मिलेगी।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: बड़ा बाईपास पर 78 बीघा में बन रही पांच अवैध कॉलोनियों पर चला बुलडोजर